Monday, October 14, 2019
Home > Top News > सरकार को वादा याद दिलाने आदिवासियों का मार्च, मिले विधायक और जिलापंचायत उपाध्यक्ष से, कहा सीएम से ही…………….

सरकार को वादा याद दिलाने आदिवासियों का मार्च, मिले विधायक और जिलापंचायत उपाध्यक्ष से, कहा सीएम से ही…………….

Munaadi News

बस्तर मुनादी।।

सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के ग्रामीणों का पैदल मार्च आज दंतेवाड़ा पहुंचा जहां उन्होंने विधायकों व जिला पंचायत उपाध्यक्ष से बात कर मुख्यमंत्री से मिलने की मांग की। ये लोग स्थानीय लोगों को रिहा करने की मांग कर रहे हैं जिन्हें फ़र्ज़ी मामलों में फंसाया गया है। अपने चुनावी अभियान के समय मुख्यमंत्री ने उनसे इस तरह का वादा भी किया था जिसे ये लोग उन्हें याद दिलवाना चाहते हैं।

छत्तीसगढ़ की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले आदिवासियो को कहा था कि फर्जी नक्सल मामलो में जेल में बंद आदिवासियों को, सरकार बनते ही रिहा करवाने की करवाई शुरू कर दी जाएगी । उसी मुद्दे को लेकर दंतेवाड़ा ,बीजापुर और सुकमा जिले के आदिवासी विगत पाँच दिनों से कुआकोंडा क्षेत्र में आंदोलनरत थे । मामले को संज्ञान में लेते हुए सरकार के प्रतिनिधि मंडल के रूप में आज दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा ,बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी एवम सुकमा जिलापंचायत अध्यक्ष हरीश लखमा ग्रामीणों से मुलाकात की । प्रतिनिधि मंडल और ग्रामीणों के बीच चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि तीनों जिले के 30 सदस्यीय टीम 22 तारीख को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेगी , जिसमे मुख्यमंत्री को फर्जी नक्सल मामलो में जेल में बंद आदिवासियों के रिहाई वाले उनके वादों को याद करवाएगी और इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने के विषय मे कोई ठोस निर्णय लेने की पहल की जाएगी ।

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *