Thursday, October 1, 2020
Home > Top News > निःशक्त छात्रा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, पूछा आखिर आगे कैसे पढूं ? मुख्यमंत्री ने तत्काल कलेक्टर को………….

निःशक्त छात्रा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, पूछा आखिर आगे कैसे पढूं ? मुख्यमंत्री ने तत्काल कलेक्टर को………….

Munaadi News

रायपुर मुनादी।।

मुख्यमंत्री के गृह जिला दुर्ग से एक 10 वर्षीय विकलांग बच्ची ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बड़ी मार्मिक अपील की है। एक विकलांग बेटी का हौसला देखिये वह पढ़ना चाहती है, आगे बढ़ना चाहती है लेकिन हालात से मजबूर है। पत्र जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में आया तब मुख्यमंत्री ने दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद को स्कूल प्रबंधन से चर्चा के निर्देश दे दिया है।

जहां राज्य सरकार बेटी पढ़ाओ को लेकर गंभीर है तो वही उनके ही जिले में दस वर्षीय छात्रा विद्यालय जाने के लिए गुहार लगा रही है और जिम्मेदार मौन बैठे है। दुर्ग के बहुचर्चित श्री शंकाराचार्य विद्यालय, हुडको भिलाई का पूरा मामला है जहाँ एक दस वर्षीय दिव्यांग छात्रा को पिछले तीन महीनो से मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है और इसके जिम्मेदार कोई और नहीं विद्यालय के प्राचार्य और संचालक है?

दिव्यांग छात्रा अविका के अनुसार शुरू से ही शंकाराचार्य विद्यालय में पढ़ाई कर रही है। दाखिला के दौरान जो भी शुल्क था घरवालों ने जमा किया था और लगातार हर महीने फीस जमा कर रहे थे। लेकिन कक्षा तीसरी में पहुंचने के बाद वर्तमान प्राचार्य राजकुमार शर्मा ने आगे की पढ़ाई की पूरी फीस माफ़ कर दिये थे। छात्रा के मुताबिक उसकी बड़ी बहन भी इसी विद्यालय में पढ़ाई कर रही है जिसकी पूरी फीस घरवाले जमा कर रहे है। अब स्कूल प्रबंधन माफ़ की हुई पुरानी फीस भी मांग रहा है, लेकिन पिता हैसियत इतने पैसे एक साथ चुकाने की नहीं है।

छात्रा ने अपनी पीड़ा को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख कर अवगत कराया है, इसके अलावा दुर्ग जिला कलेक्टर अंकित आनंद, जिला शिक्षा अधिकारी, संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग और समाज कल्याण विभाग दुर्ग को भी पत्र लिखा है। लेकिन सात फरवरी को लिखा पत्र आज भी लचर सरकारी तंत्र व्यवस्था के इर्द गिर्द घूम रहा है। खानापूर्ति के लिए कलेक्टर कार्यालय से छात्रा का पत्र 11 फरवरी को शिक्षा विभाग भेजा गया है लेकिन अबतक कुछ भी कार्यवाही नही हुई है।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

//graizoah.com/afu.php?zoneid=3585386