Friday, December 6, 2019
Home > Top News > जोगी से गोंगपा का गठबंधन नहीं, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा हमारा गठबंधन होगा इस पार्टी …….

जोगी से गोंगपा का गठबंधन नहीं, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा हमारा गठबंधन होगा इस पार्टी …….

Munaadi News

रायगढ़ मुनादी।।

 

 

छत्तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी भी अपनी जमीन तलाश रही है। छत्तीसगढ़ में जमीन तालशने की जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद के कंधों पर है। सामाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने मुनादी.काम को बताया कि उनका गठबंधन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से हुवा है।
वही दूसरी खबर ये आ रही है कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजित जोगी ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो हीरासिंह मरकाम से भी चुनावी गठबंधन किया, वही इस मामले को लेकर जब गोंडवाना गणतन्त्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंद किशोर से चर्चा किया तब उन्होंने इस तरह के किसी भी गठबंधन से इनकार किया है। अलबत्ता उन्होंने यह जरूर कहा कि अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम से उनके निवास स्थल पर पहुंच कर सौजन्य भेंट जरूर किया है, इसे गठबंधन नही कहा जा सकता । हम अभी अपनी जमीन तलाश रहे है हर पार्टी राजनैतिक दृष्टिकोण से जमीन तलाश करती है हम भी अपनी जमीन तलाश रहे है।

बताया जा रहा है कि 29 सितम्बर को शहडोल में गोंडवाना गणतन्त्र पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन है जहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंच रहे है। बताया जा रहा हैं कि शहडोल को 29 सितम्बर को समाजवादी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच दोनों पार्टी के रास्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में बड़ा एलान हो सकता है।

छजकाँ सुप्रीमो व बीएसपी सुप्रीमो के बीच छत्तीसगढ़ में गठबंधन हुवा है उधर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मरकाम द्वारा जोगी कांग्रेस से गठबंधन का एलान किया है जिसका प्रदेश अध्यक्ष ने इनकार किया है वही समाजवादी पार्टी व उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में शहडोल में बड़ा एलान हो सकता है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद का कुछ और ही कहना है।
वही सोसल मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार जोगी कांग्रेस गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को कोरिया जिले की तीन सीट दे सकते ।
वहीं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद ने साफ तौर पर कहा कि छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी में है और छत्तीसगढ़ के प्रमुख विधानसभाओं में वे लगातार समाजवादियों के साथ बैठक कर जमीन तलाश रहे हैं जल्द ही वे इस बात का ऐलान करेंगे कि छत्तीसगढ़ की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

अब यदि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी का बीएसपी के बाद गोंडवाना से गठबंधन होता है तो निश्चित रूप से आगे चल कर छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी और दूसरे राजनीतिक दलों से भी गठबंधन कर सकती है और हर हाल में प्रदेश की सत्ता के गलियारों में पहुंचने समाजवादी पार्टी के साथ भी हाथ मिलाना पड़े तो अतिश्योक्ति नहीं होगी।
छत्तीसगढ़ में अजित जोगी की पार्टी बीएसपी के गठबंधन हो चुका है उनके आपस मे सीटों का भी बटवारे का एलान हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]