Saturday, December 7, 2019
Home > Raigarh > यादे हुसैन कमेटी ने किया सामाजिक सरोकार का ये काम …. जिले सहित आस पास के हुए शामिल…इज्तेमाई सुन्नत का आयोजन ….

यादे हुसैन कमेटी ने किया सामाजिक सरोकार का ये काम …. जिले सहित आस पास के हुए शामिल…इज्तेमाई सुन्नत का आयोजन ….

रायगढ़ मुनादी।

यादे हुसैन कमेटी के तत्वाधान में हर साल की तरह इस साल भी इज्तेमाई सुन्नत का आयोजन किया गया। जिसमें रायगढ़ जिले व आस पास के करीब 75 परिवारों के बच्चों का सुन्नत किया गया।
यादें हुसैन कमेटी के मेंबरों के द्वारा इज्तेमाई यानि सामूहिक सुन्नत कार्यक्रम का आयोजन पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है। कार्यक्रम को लेकर कमेटी द्वारा व्यापक तैयारियां की जाती है। आने वाले तमाम लोगो के लिए खाने पीने की पूरी व्यवस्था की जाती है।

कमेटी द्वारा हर साल की तरह इस साल भी फौजदार पारा में आम लंगर का आयोजन किया गया। तत्पश्चात रविवार की सुबह सामूहिक का आयोजन किया गया। सामूहिक सुन्नत कार्यक्रम में रायगढ़ शहर सहित जिले भर से लोग पहुंचे कुछ तो जिले के बाहर से भी पहुंचे थे। कमेटी के द्वारा सुन्नत कार्यक्रम के लिए हर तरह के व्यव्यस्था कराती है ताकि आये हुए लोगो को किसी तरह की समस्या न हो। खाने पीने की पूरी व्यवस्था कमेटी द्वारा की गई थी। पुरे कार्यक्रम को सम्पन्न कराने कमेटी के तमाम लोग दो दिनों से जुटे हुए थे।


यादे हुसैन कमेटी के अल्फाज उद्दीन उर्फ लाडले खान ने बताया कि सामूहिक सुन्नत कार्यक्रम का आयोजन करने के पीछे मंशा यही है कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने से समाज में मितव्ययिता को खत्म किया जा सके। और इसका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति तक के लोगो को मिल सके। उन्होंने बताया की करीब 75 बच्चों का सुन्नत हुआ है।


कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के तमाम मेम्बरानो की अहम भूमिका रही । इनमें से मोहम्मद ताज भाई, नौशाद अली, हीरा भाई, बिट्टू, शहजाद साबरी, इमाम भाई, जावेद साबरी, मोहम्मद हसीन, मोहम्मद तहसीन, रमजान, बादल खान,बाबू भाई, बबलू, बाबू, असलम, शमशेर, मिंटू, छोटू, समीर सहित तमाम लोगो की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]