Press "Enter" to skip to content

मर गई इंसानियत! कंधे पर देवर और पेट में नन्हीं जान लिए सड़कों पर चलती रही महिला…रास्ते भर लाठी-डंडों से पिटते रहे ससुराल वाले

मध्यप्रदेश मुनादी || हमारे समाज भी आज भी ऐसी खबरें सामने आती हैं, जहां महिलाएं सामाजिक अत्याचार और कुरोतियों का शिकार होती रहती हैं। ऐसे शर्मसार करने वाले मामले हमारी इंसानियत पर भी सवाल खड़े करते हैं। ऐसी घटनाओं से हमारे समाज की प्रवृत्ति समझ आती है कि आज भी महिलाओं को वो ओहदा प्राप्त नहीं है, जो एक पुरूष को प्राप्त है।

ऐसा ही एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला गुना जिले के सिरसी थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां एक महिला के कंधे पर उसके देवर को बैठकर तीन किलोमीटर चलाया। इस दौरान महिला की बैट से पिटाई भी की जा रही थी। हैरान तक देने वाली बात यह है कि महिला पांच महीने गर्भवती है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

महिला के साथ इस तरह की दरिदंगी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना बमौरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत राय स्थित दगडफला गांव की है। जहां भील समाज की एक महिला की पहली शादी बांसखेड़ी निवासी एक युवक से हुई थी। बाद में वह एक अन्य युवक के साथ सगाई में रहने लगी।

अपने लिए खुशियां चुनना पड़ा भारी

जानकारी के मुताबिक महिला के उसके पति ने उसे छोड़ने की बात कही थी, इसलिए वह दूसरे युवक के साथ रहने लगी थी। करीब एक माह से वह और युवक पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। जिसकी सूचना उसके पूर्व ससुराल वालों को मिली, तो उसके ससुर, जेठ सहित करीब आठ लोग उसके घर आ गए।

इसे कहते हैं पावर ऑफ कॉमन मैन! दूधवाले ने खरीदा लिया Helicopter, नामुमकिन को कर दिखाया मुमकिन…

पहले तो ससुराल वालों ने महिला से मारपीट की। मारपीट के बाद ससुराल वालों ने देवर को उसके कंधे पर बैठा दिया। इसके बाद बांसखेड़ी गांव यानि उसकी पूर्व ससुराल चलने को कहा। यह रास्ता तीन किलोमीटर का है। वहीं जब महिला ने इसका विरोध किया तो जबरदस्ती क्रिकेट के बल्ले से मारते हुए उसे ले जाया गया।

पूर्व सीएम ने ट्वीट कर जताई संवेदना

इस मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि ‘प्रदेश के गुना ज़िले के बांसखेड़ी गांव में एक गर्भवती महिला के साथ घटित घटना बेहद शर्मशार करने वाली, इंसानियत व मानवता को तार- तार कर देने वाली। एक गर्भवती महिला के कंधे पर एक युवक को बैठाकर उसका नंगे पैर जुलूस निकाला गया, रास्ते भर उसकी लाठी- डंडों से बेरहमी से पिटाई की गयी।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *