Thursday, April 25, 2019
Home > Jashpur > जब बच्चों ने कहा, थैंक यू कलेक्टर अंकल !! फिर कलेक्टर ने उनके साथ…………

जब बच्चों ने कहा, थैंक यू कलेक्टर अंकल !! फिर कलेक्टर ने उनके साथ…………

जशपुर मुनादी।।

जिला ग्रंथालय में कलेक्टर निलेश महादेव क्षीरसागर द्वारा बच्चों के मनोरंजन एवं अध्ययन हेतु चाईल्ड कार्नर एवं आक्सी रीडिंग जोन का निर्माण कराया गया है ताकि बच्चे फुर्सत के समय यहां आकर मनोरंजन करे व अध्ययन कर ज्ञान अर्जित करें।

गुरुवार की शाम जब कलेक्टर निलेश महादेव क्षीरसागर अचानक जिला ग्रंथालय पंहुचे और सबसे पहले चाईल्ड कार्नर पंहुच कर देखा कि छोटे-छोटे बच्चे बड़े मजे से खिलौने से खेल कर आनंदित हो रहे थे, इसके बाद वे जब ऑक्सी रिडिंग जोन पंहुचे तो देखा कि यहां भी बच्चे खुले पर्यावरण में अध्ययन कर रहे है।

बच्चों की लगनता व रूचि को देखकर फोटोग्राफी के शौकिन कलेक्टर अपने आप को नहीं रोक पाए और उन्होंने बच्चों की तस्वीर अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली और ग्रंथालय का भ्रमण करने चले गए। जब बच्चों को यह पता चला कि भ्रमण करने और उनकी तस्वीर कैमरें में कैद करने वाले और कोई नहीं जशपुर जिले के युवा कलेक्टर है जिनके निर्देश एवं मार्गदर्शन पर ही बच्चों के मनोरंजन हेतु चाईल्ड कार्नर एवं आक्सी रीडिंग जोन का निर्माण हुआ है तो बच्चे कलेक्टर को तलाशते हुए उनके पास पहुंचे और कहा कलेक्टर अंकल थैंक यू । बच्चों की भावनाओं से कलेक्टर भी काफी प्रभावित हुए। इन बच्चों में मुदिता शर्मा, राहुल झा, शौर्य वर्मा, प्रियांश महापात्र, भौमिक कुमार प्रधान, अमोद आनंद, अंबर सोनी, हसन, कुहू वर्मा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *