Press "Enter" to skip to content

Watch video शिव तांडव स्त्रोत्र की धुन पर जब गांव की रहने वाली छात्रा ने शुरू किया भरत नाट्यम तो सभी देखते रह गए ,तालिया इतनी बजी कि…. जशपुर की इस बिटिया का आप भी देखिये ….…..

जशपुर मुनादी।। ब्लॉक स्तर पर चल रहे युवा महोत्सव के क्रम में गुरुबार को फरसाबहार में भी युवा महोत्सव का आयोजन हुआ । महोत्सव में ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा और कला का प्रदर्शन किया लेकिन तपकरा की रहने वाली स्नेहा गुप्ता का भरत नाट्यम नृत्य पूरे महोत्सव का मुख्य आकर्षण बना रहा ।

शिव तांडव स्त्रोत्र की धुन पर भरत नाट्यम करने जब स्नेहा नृत्य करते सामने आयी और भरत नाट्यम करना शुरू किया वैसे ही तालियां बजनी शुरू हो गयी और तबतक तालियां बजती रही जबतक स्नेहा का नृत्य खत्म नहीं हुआ । कला और प्रतिभा का मूल्यांकन करने वाले पर्यवेक्षकों ने स्नेहा की प्रतिभा को सराहते हुए उसे प्रथन स्थान दिया और महोत्सव में सबसे आगे सहने वाली स्नेहा को प्रथम पुरस्कार का सील्ड प्रदान किया गया।

स्नेहा ने बताया कि वह yutube के जरिये भरत नाट्यम का अभ्यास काफी लंबे समय से करती रही है ।भरत नाट्यम उसका फेवरेट नृत्य है इसलिए वह करीब करीब हर दिन अभ्यास करती है । youtube को ही उसने अपना शिक्षक बताया । उसने बताया कि वह ज्ञानोदत्म्य इंग्लिश मीडियम स्कूल जबला में कक्षा 9वीं की छात्रा है ।

आपको बता दें कि इस युवा महोत्सव में संसदीय सचिव यू डी मिंज मुख्य रूप से उपस्थित थे ।इसके अलावे फरसाबहार एसडीएम, जनपद पंचायत फरसाबहार के सीईओ सहित कई प्रशादनिक अधिकारी और काँग्रेस के नेता मौजूद थे ।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *