Sunday, April 21, 2019
Home > Top News > यहां महिलाओं ने अपने साल भर के कामकाज की समीक्षा की और कामकाजी महिलाएं कैसे आत्म निर्भर बने …….

यहां महिलाओं ने अपने साल भर के कामकाज की समीक्षा की और कामकाजी महिलाएं कैसे आत्म निर्भर बने …….


रायगढ़ मुनादी।

रायगढ़ जिले के तमनार ब्लॉक के ग्राम बरलिया में महिला अधिवेशन का आयोजन किया गया जिसमें 18 स्व सहायता समूह ने हिस्सा लिया। समूहों के वार्षिक अधिवेशन में बरलिया की सरपंच उर्मिला पटेल एवं सामाजिक कार्यकर्ता सविता रथ के द्वारा सम्बोधित किया गया है।
महिला समूह की बैठक में अपने साल भर के किए गए काम का ब्यौरा रखा गया तथा काम को कैसे और आगे बढ़ाएं इस पर महिलाओं ने अलग-अलग अपने अपने विचार रखें । महिला समूहों के वार्षिक अधिवेशन में आर्थिक स्थिति के मजबूत बनाने के अलावा,सामुदायिक वनाधिकार पट्टा, ग्राम सभा मे महिलाओं की सशक्त भूमिका, सोशल मीडिया पर समझ जैसे बिन्दू सविता रथ के द्वारा रखा गया। वही सरपंच उर्मिला पटेल के द्वारा गॉव की सफाई, शौचालय उपयोग पर अपनी बात रखते हुये कहा की सभी शौचालय का उपयोग करे और अपने आस पास साफ सफाई बनाये रखे। पूरे कार्यक्रम में मेनका साव, हेमलता गुप्ता, गंगा चौहान, गुलापी गुप्ता, पुष्पा राठिया, सरस्वती मांझी, के द्वारा सभा के संबोधित किया गया।
क्षेत्र के महिला समूह की वार्षिक अधिवेशन में महिला आत्मनिर्भर पर विशेष जोर दिया गया। घर की कामकाजी महिलाएं घर के कामकाज के साथ किस तरह से स्वालंबन की दिशा में आगे बढ़े और आर्थिक रूप से सफल हो इसके प्रयास लगातार किए जाने पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *