Press "Enter" to skip to content

इस गांव में किसी भी ग्रामीण को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, गरीबों ने कलेक्टर से लगाई गुहार… कहा- दो वक्त की रोटी… पढ़िए पूरी खबर

रायगढ़ मुनादी।। जिले के खरसिया उपखण्ड स्थित बसनाझर गांव के ग्रामीण गुरुवार को अपनी समस्या लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस गांव में आज तक एक भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक भी घर नहीं बनवाया गया है। गांव में किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है।

बसनाझर गांव के ग्रामीणों का कहना है क कि गांव में एक भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। 2 वर्ष पहले गांव में प्रधानमंत्री आवास बनने के लिए सर्वे हुआ था। उस समय आवास बनने के लिए लिस्ट में उनका नाम भी आ गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि पंचायत के पूर्व सचिव और वर्तमान सचिव से कई बार इस संबंध में बात की गई है, लेकिन उनका कहना हैं कि गांव में प्रधानमंत्री आवास के सूची टारगेट में नहीं है। सचिव यह भी कहते है कि अब शासन के योजना के अनुसार अब 2 कमरे का मकान निर्माण करने के लिए स्वीकृत हो रहा है । इसलिए बसनाझर पंचायत टारगेट में नहीं है।

वहीं गांव वालों का कहना है कि वह बहुत गरीब है मुश्किल से दो वक्त की रोटी की कमा पाते हैं। टूटी फूटी झोपड़ी में रहकर अपना जीवन बसर कर रहे हैं। ऐसे में वे नए घर का निर्माण करने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कलेक्टर से निवेदन किया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ बसनाझर के गांव वालों को मिल सके। बसनाझर के लगभग 41 ग्रामीण को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *