Press "Enter" to skip to content

यहाँ ग्रामीणों के लिए जहमत बन गया है तालाब ! सरपँच और ग्रामीण आमने सामने…ग्रामीणों ने कहा–सरपँच ने तालाब को ….सरपँच ने ग्रामीणों पर फोड़ा ठिकरा

जशपुर मुनादी।। झारखंड की सीमा से सटे जिल के लोदाम ग्राम पंचायत में लोग विकास कार्यों में हो रही देरी को लेकर परेशान हैं। लेकिन पंचायत सरपंच का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। दरअसल लोदम ग्राम पंचायत का एक मात्र तालाब गहरीकरण और साफ-सफाई के नाम पर काम शुरू करके उसे, अधूरा छोड़ दिया गया है, जिस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि ग्राम पंचायत लोदाम के इस एक मात्र तालाब में पूरे ग्रामीण क्षेत्र के मवेसी पानी पीते हैं । लेकिन पिछले वर्ष अप्रेल माह 2020 में सरपंच की ओर से गरहीकरण के लिए पानी निकासी और साफ सफाई के नाम पर उत्तर की ओर फोड़ दिया गया। लेकिन काम पूरा नहीं होने नहीं हुआ और तालाब का पाल अब भी टूटा हुआ है। जिस वजह से पानी बहकर खेतों में जा रहा है। जिस वजह से वहां दलदल जैसी स्थिति हो गई है। साथ ही उसमें इलाके के मवेशी फंस रहे हैं।

ग्रामीणों को हो रही समस्या

इसे लेकर ग्रामीणों का कहना है हर साल तालाब को पूर्व दिशा की फोड़ा जाता थ, जिधर पानी का बहाव है। लेकिन इस बार उत्तर दिशा में फोड़ दिया गया और छोड़ दिया गया है। न तो इसकी साफ सफाई की गई है और न ही ठीक किया गया। ऐसे में उन्हें बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब जिधर से फोड़ा गया है, उधर पूरे खेत में पानी बह रहा और खेत दलदल होता जा रहा है। जिसमें हमारे मवेसी आय दिन फंस रहे हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है रि अगर अभी इसकी बेवस्था नहीं की गई तो, गर्मी में मवेशियों को पानी कहाँ से पिलाएंगे। इसकी व्यवस्था ग्राम पंचायत को जल्द से जल्द करनी चाहिए।

सरपंच बोलीं- ग्रामीणों ने ही…

वहीं इस संबंध में पंचायत सरपंच देवकी प्रधान का कहना है कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है। पिछले बार दुर्गा विसर्जन के समय ही तालाब को बंधवा दिया था, लेकिन ग्रामीणों ने मछली पकड़ने के लिए तालाब की बांध को फोड़ दिया है। वहीं सरपंच ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। जिससे ग्रामीणों और मवेशियों को दिक्कत ना हो।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *