Press "Enter" to skip to content

अब इस कॉलेज में भी लगे आजादी के नारे, छात्रों पर राजद्रोह का मामला दर्ज, नारे लगाकर कर रहे थे…, पढ़िए इनसाइड स्टोरी

मुनादी डेस्क।। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिला स्थित शासकीय महाविद्यालय के छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ। इस कॉलेज के प्राचार्य के अनुसार छात्रों ने राष्ट्र विरोधी नारा (आजादी) लगाया था। जिसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य ने इन छात्रों सहित 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

यह घटना अयोध्या जिले में संचालित एक शासकीय महाविद्यालय की है। जिसका नाम केएस साकेत डिग्री कॉलेज है। जानकारी के अनुसार इन छात्रों ने छात्र संघ चुनाव की तारीख की घोषणा में देरी को लेकर प्रदर्शन किया था। जिसमें उन्होंने कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी नारे लगाए थे।

ये पढ़ें: Munaadi Breaking – बस्तर में एक और जवान ने खुद को मारी गोली, सीने में लगी….अस्पताल में भर्ती CRPF जवान, स्थिति गंभीर, पढ़िए पूरी खबर..

इस मामले को लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य एन डी पांडे ने बताया कि 16 दिसंबर के दिन छात्रों ने कॉलेज परिसर में “लेकर रहेंगे आजादी” जैसे अभद्र और राष्ट्र विरोधी नारे लगाए थे। प्राचार्य ने बताया कि छात्रों का यह प्रदर्शन कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने के फैसले के विरोध में था। जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राचार्य ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।

ये पढ़ें: गरीब की झोपड़ी पर खड़ा प्रशासन का बुलडोजर, विभाग ने जारी किया नोटिस, देने होंगे करोड़ों रुपए नहीं तो…पढ़ें पूरी खबर..

बता दें कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने 18 दिसंबर को कार्रवाई करते हुए 6 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है। इन सभी छात्रों के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 124-ए (राजद्रोह) 147 (दंगा) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही लोक सेवकों को बाधा पहुंचाने के आरोप में भी इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है‌।

मामले की जांच कर रही पुलिस

इस मामले को लेकर अयोध्या पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्रा का कहना है कि दर्ज शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच जारी है। जिसके बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे की वीडियो देखे जाएंगे। यदि अपराध हुआ है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *