Saturday, July 20, 2019
Home > Top News > सरप्लस बिजली का ढिंढोरा और यहां डेढ़ माह से बिजली गुल है, गुहार लगाने के बाद भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं

सरप्लस बिजली का ढिंढोरा और यहां डेढ़ माह से बिजली गुल है, गुहार लगाने के बाद भी व्यवस्था में कोई सुधार नहीं

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

एक तरफ जनकपुर वर्षों बाद मप्र की जगह छग की बिजली से रोशन होने जा रहा है। तो वही दूसरी ओर कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर से महज 8 किमी दूर ही ग्राम पंचायत सरईगहना के कोरवापारा में पिछले डेढ़ माह से लाइट नही है। यहां के निवासियों ने कई बार मौखिक व दो बार लिखित आवेदन भी विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिया। लेकिन 45 दिन गुजरने के बाद भी विभाग के कानों में जूं नही रेंगी। गांव की चमेली, सन्ध्या व शनिचरी सहित अनेक लोगो न बताया कि भीषण गर्मी के बाद अब बारिश आरम्भ हो गयी है। हमे अभी भी अंधेरे में गुजारा करना पड़ रहा है। कोरवापारा जंगल के समीप है और हमेशा यहां हाथी-भालू की आवा-जाही लगी रहती है। इसके अलावा बारिश होने से साँप, बिच्छू जैसे जीव जंतुओं का भी खतरा बना रहता है। जिससे कभी भी कोई अनहोनी घट सकती है।


वहीं गांव के सरपंच व सचिव भी बिजली अधिकारियों के सामने कई बार गुहार लगा चुके हैं पर इस ओर ध्यान नही दिया जा रहा है।अब गांव के लोगो ने जिले के कलेक्टर को आवेदन देकर गांव में ट्रांसफार्मर लगवा कर विद्युत व्यवस्था बहाल कराने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *