Sunday, August 18, 2019
Home > Top News > सुख समृद्धि की कामना…..शिवनाथ नदी का पवित्र जल लेकर प्राचीन मंदिर देवबलोदा में जल चढ़ाकर करेंगे रूद्राभिषेक ….मेयर की ….

सुख समृद्धि की कामना…..शिवनाथ नदी का पवित्र जल लेकर प्राचीन मंदिर देवबलोदा में जल चढ़ाकर करेंगे रूद्राभिषेक ….मेयर की ….

भिलाई मुनादी।

भिलाईवासियों सहित प्रदेश के किसानों के हित और विकास, उनके जीवन की सुख-समृद्धि की कामना लेकर भिलाई नगर विधायक व मेयर देवेंद्र यादव कांवड़ यात्रा निकालेंगे। शिवनाथ नदी का पवित्र जल लेकर मेयर देवेंद्र यादव कांवड़ यात्रा निकाल कर 26 किलोमीटर पदयात्रा कर वर्षों पुरानी हमारी धरोहर प्राचीन मंदिर देव बलोदा पहुंचेंगे जहां भगवान शंकर का महाभिषेक करेंगे और भगवान शंकर से जनता की सुख-समृद्धि के साथ कि किसानों की फसल बेहतरी की कामना करेंगे। किसानों पर भोले बाबा अपनी कृपा बनाएं रखे। इसी प्रार्थना के साथ जय हनुमान कर्तव्य सेवा समिति के तत्वावधान में कांवड़ यात्रा की शुरूआत की जा रही है।
वर्षों पुरानी प्राचीन देवबलोदा का मंदिर में शिवनाथ नदी का पवित्र जल चढ़ाकर रूद्राभिषेक किया जाएगा। इसके अलावा भगवान शंकर को दूध-दही और पूरे विधिविधान के साथ देवबलोदा में स्थिति भगवान भोलेनाथ का महाभिषेक करेंगे। महामृत्युंजय के जाप के साथ कांवड यात्रा निकाली जाएगी। शिवनाथ नदी से प्राचीन मंदिर व तीर्थ स्थल देवबलोदा तक 26 किलोमीटर की कांवड की जाएगी।

जय हनुमान कर्तव्य सेवा समिति के तत्वावधान में इस साल प्रथम वर्ष कांवडा यात्रा की शुरूआत की जा रही है। समिति के संरक्षक व भिलाई नगर विधायक व मेयर देवेंद्र यादव द्वारा कांवड़ा यात्रा के भव्य आयोजन किया जा रहा है। बाबा भोलेनाथ की आराधना में शहर के सैकड़ों भक्त शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के विधायक व प्रदेश के कई मंत्री भी इस यात्रा में शामिल हो सकेते हैं। इसके लिए वे 14 अगस्त की सुबह 6 बजे शिवनाथ नदी में स्नान कर शिवनाथ नदी से जल लेकर कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी। जो यात्रा सीधे देवबलोदा पहुंचेगी वहां भगवान शंकर का महाभिषेक किया जाएगा। मेयर देवेंद्र यादव के साथ भोलेबाबा के सैंकड़ों भक्त उनके साथ जल करलेकर पदयात्रा कर देव बलोदा पहुंचेगे। इस कांवड यात्रा के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों में यात्रा का भव्य स्वागत भी किया जाएगा। सबसे पहले दुर्ग के पटले चौक में यात्रा का स्वागत होगा। उसके बाद सेक्टर 9 चौक, सेक्टर 5 चौक, पावर हाउस चौक, खुर्सी से होकर गुजरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *