Sunday, April 5, 2020
Home > Jashpur > लॉक डाउन रहिए ,घर से मत निकलिए,न आपका राशन बंन्द होगा ,न ही जरूरी सामानों के परिवहन रुकेंगे, इन पर भी रखिये नजर और करिए फोन..पढिये पूरी खबर

लॉक डाउन रहिए ,घर से मत निकलिए,न आपका राशन बंन्द होगा ,न ही जरूरी सामानों के परिवहन रुकेंगे, इन पर भी रखिये नजर और करिए फोन..पढिये पूरी खबर

Munaadi News

जशपुर मुनादी।।

कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज मंत्रणा सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण प्रभावी रोकथाम एवं आमजनों को सुरक्षित बचाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विदेश से आने वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन कर उन्हें होम क्वारेंटाईन आईशोलेशन सेंटर में रखने के सख्त निर्देश दिए है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी है। साथ ही दूसरे प्रदेश दिल्ली, उड़ीसा, केरल एवं अन्य जिले रायपुर, राजनांदगांव से आने वाले लोगों पर भी विशेष निगरानी रखने के लिए कहा है ताकि आमजनों कोरोना वायरस से सुरक्षित रखा जा सके।

कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपने ब्लॉक में लॉकडाउन के दौरान लोगों की सुविधा देने के लिए होम क्वांरेंटाईन आईशोलेशन सेंटर स्थापित करने भी कहा है। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए घर तक जरूरी राशन, दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु वाट्सअप नंबर जारी करने के निर्देश दिए है ताकि लोगों को घर तक जरूरी सामान की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शंकरलाल बघेल, सीईओ ज़िला पंचायत श्री के एस मंडावी, डिप्टी कलेक्टर आर.एन पांडेय, श्री चेतन साहू, सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, एसडीएम श्री योगेंद्र श्रीवास, डीपीएम श्री गनपत नायक, सीएमओ श्री बुनकर, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने नगरपालिका के अधिकारी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं से सहयोग लेकर आमजनों के लिए जरूरी समानों की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मदद लेने क लेने के लिए कहा है ताकि लोगों को अनावश्यक भटकना न पड़े। कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने खाद्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिले के सभी उचित मूल्य दुकानों में राशनकार्ड धारियों के दो माह के राशन के भण्डारण की व्यवस्था सुनिश्चत करने के निर्देश दिए है। बाहर से आने वाले गुड्स एंड कैरियर की गाड़ियों के आवागमन पर रोक नहीं लगाने के निर्देश दिए ताकि बाहर से लोगों के लिए जरूरी सामान आता जाता रहे। उन्होंने एसडीएम को अपने अनुभाग स्तर पर संभावित आईसोलेशन बेड बढ़ाने के निर्देश दिए है और सेंटर में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क, ऑक्सिजन सिंलेण्डर, जरूरी दवाओं की सुविधा उपलब्ध कराने भी कहा गया है। साथ ही दो पहिया वाहनो के लिए आगामी 31 मार्च तक पेट्रोल नहीं देने के निर्देश दिए है।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]