Monday, October 14, 2019
Home > Raigarh > जब ये अधिकारी ले रहे थे पहली मीटिंग … धड़कने थी तेज, फिर किया ये एलान और कहा … आप है सबसे बेस्ट इसलिए मिलेगा ये इनाम … पढें खबर

जब ये अधिकारी ले रहे थे पहली मीटिंग … धड़कने थी तेज, फिर किया ये एलान और कहा … आप है सबसे बेस्ट इसलिए मिलेगा ये इनाम … पढें खबर

रायगढ़ मुनादी

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा पदस्थापना के बाद से अपने कार्य करने के तरीकों को बता दिया था और उस तर्ज पर जिले में पोलिसिंग कार्य करने पर जोर दिया था। एसपी संतोष कुमार सिंह जहां कही भी रहे है उनके काम करने के तरीके अलग रहे है और उनकी छवि भी आम जनता में एक अलग पुलिस अधिकारी के रुप में रही है। एसपी ने अपने 30 दिए गए टास्क और क्राइम कार्रवाई की समीक्षा की गई । बैठक में सभी पुलिस थाना और चौकी प्रभारी के कामो की समीक्षा किया। बैठक के बाद सभी के कामो का नतीजा देखने के बाद शहर के कोतवाल को कॉप ऑफ दी मंथ से नवाजे जाने का एलान किया।

 

पुलिस नियंत्रण कक्ष में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों, थाना/चौकी प्रभारियों एवं सभी शाखा प्रभारियों की बैठक लिया ये बैठक एस.पी. श्री सिंह द्वारा जिले में ली गई यह पहली क्राईम मीटिंग थी। इससे पहले आज सुबह सभी राजपतित्र अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारी परेड ग्राउंड पर उपस्थित हुये । परेड पर ड्रील, शस्त्र अभ्यास के बाद सुबह 11.00 बजे क्राईम मीटिंग प्रारंभ हुआ ।


पुलिस अधीक्षक द्वारा एक-एक कर सभी अनुविभाग के राजपत्रित अधिकारियों से कानून व्यवस्था की स्थिति के विषय में जानकारी लेकर अनुविभाग के थाना/चौकी प्रभारियों से पिछले 30 दिनों में की गई कार्यवाहियों की समीक्षा कर थाने में लंबित अपराध, शिकायत, मर्ग आदि के संबंध में चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया ।
एसपी ने कहा कि इसी प्रकार प्रत्येक माह में आपके कार्यों की समीक्षा की जावेगी, पूरी तैयारी के साथ बैठक में आवें कुछ थानों में कार्यवाही अपेक्षाकृत कम है, उस पर कार्यवाही करें ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध शराब, जुआ-सट्टा, कोयला, कबाड पर कार्यवाही जारी रखने का निर्देश प्रभारियों को दिया गया है । उन्होंने आसन्न नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित कर अधिक से अधिक गुण्डा बदमाशों पर कार्यवाही करने के भी निर्देश दियें है ।
पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रत्येक माह सभी थाना/चौकियों के कार्यो की समीक्षा कर उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों को कॉप ऑफ द मंथ के पुरूस्कार से पुरस्कृत करने की नई परम्परा की शुरूवात इस जिले में किये हैं ।
माह अगस्त में थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत लाखा में करोडों रूपये के अवैध कबाड पर कार्यवाही के लिये थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक एस.एन. सिंह को “कॉप ऑफ द मंथ” चुना गया है ।

एसपी के इस एलान के बाद जहां एसएन सिंह नगर कोतवाल को बधाई देने वालो का सिलसिला शुरू हो गया। वही शाहर से निकल कर यह खबर चौक चौराहों गलियारों ठेलों खोमचों तक पहुंच गई लोग।इस नई शुरुआत की सराहना कर रहे है और ये भी की इससे निश्चित तौर पर काम करने के तरीकों में बदलाव की किरण दिखाई दे रही है।

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *