Saturday, July 20, 2019
Home > Raigarh > इस सम्प्रदाय का कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर इस पर प्रतिबंध लगाने सोसल मीडिया में चला रहा अभियान ……जानिए आप भी ….और आप भी बन सकते हैं …

इस सम्प्रदाय का कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर इस पर प्रतिबंध लगाने सोसल मीडिया में चला रहा अभियान ……जानिए आप भी ….और आप भी बन सकते हैं …

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मांस मदिरा पर प्रतिबंध वैष्णव सम्प्रदाय की जागरूकता अभियान

रायगढ़ मुनादी।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के मौके पर मांस, मदिरा पर प्रतिबंध लगाने के लिए वैष्णव सम्प्रदाय द्वारा सोसल मीडिया में जागरूकता अभियान चलाने का बीड़ा उठाया है। वैष्णव सम्प्रदाय का मानना है कि करोड़ो वैष्णव सम्प्रदाय का कृष्ण माह जन्माष्टमी प्रमुख पर्व है और इस मौके पर मांस मदिरा पूरी तरह से प्रतिबन्ध होना चाहिए।

दरअसल करोड़ो वैष्णव सम्प्रदाय का कृष्ण जन्माष्टमी महा पर्व के रुप में मनाते है और इस मौके पर मांस मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध होना चाहिए। वैष्णव सम्प्रदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगो का मानना है कि महापर्व के मौके पर मदिरा और शराब की बिक्री होने से कई बार सामाजिक परिवेश खराब होता है।

जिले में कृष्ण जन्माष्टमी का महापर्व बड़े ही हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है और इस धार्मिक माहौल में मांस मदिरा उन्माद उतपन्न करता है। वैष्णव सम्प्रदाय कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मांस मदिरा पर रोक के लिए अपील किया जा रहा है और सोसल मीडिया के प्लेट फॉर्म पर इस बात को जोर शोर से रखकर इस मुद्दे पर जागरूकता लाने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *