Sunday, July 5, 2020
Home > Raigarh > अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर वृद्ध महिलाओं का हुआ सम्मान, सहयोग टीम ने वृद्धा आश्रम में बांटी खुशियां

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर वृद्ध महिलाओं का हुआ सम्मान, सहयोग टीम ने वृद्धा आश्रम में बांटी खुशियां

Munaadi News


रायगढ़ मुनादी।।

Munaadi Ad

एक तरफ पूरे देश में जहां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं का सम्मान बड़े धूमधाम से किया जा रहा था वहीं सहयोग टीम उस जगह पहुंची, जहां वृद्ध महिलाओं को उनके अपनो ने ही घर से अलग करके वृद्धा आश्रम भेज दिया और आज के दिन उनके सम्मान के लिए कोई मौजूद नही था। लेकिन सहयोग टीम ने उनकी खुशियों को बांटते हुए न केवल उनका सम्मान किया बल्कि होली के अवसर पर बधाईयां देते हुए उनके पांव छू कर आशीर्वाद लिया। वृद्धा आश्रम में जब सहयोग टीम प्रमुख मंजु अग्रवाल अपनी टीम के साथ पहुंची तो वहां मौजूद वृद्ध महिलाओं के चेहरों पर खुशी देखते ही बनती थी। चूंकि महिला दिवस के अवसर पर उनका आज तक ऐसे कभी सम्मान हुआ नही था। सम्मान से अभिभूत वृद्ध महिलाओं ने मंजू अग्रवाल व उनकी टीम को गले लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

समाजसेवी संस्था सहयोग टीम की प्रमुख मंजु अग्रवाल ने शुरू से ही लीक से हटकर स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल के साथ-साथ गरीब तबके के बच्चों के लिए आगे बढक़र काम किया है और इस बार भी उन्होंने तामझाम से हटकर अपनी टीम के साथ वृद्धा आश्रम पहुंची जहां 25 से अधिक वृद्ध महिलाओं के माथे पर तिलक लगाते हुए श्रीफल व साड़ी देकर न केवल सम्मान किया बल्कि होली के अवसर पर बधाई देते हुए उनके साथ गुलाल की होली भी खेली। अपने बीच समाजसेवी संस्था सहयोग टीम की अध्यक्ष मंजु अग्रवाल व उनकी साथियों को अपने बीच आने से वृद्ध महिला दुआ देते हुए यह कहते नजर आए कि आज के दिन उनका सम्मान हमेशा यादगार रहेगा। चूंकि उनके अपनो ने ही उनका आशियाना छीन लिया था और आज वे अपने परिवार से दूर वृद्धा आश्रम में रहकर गुमनामी की जिंदगी जी रही थी और

महिला दिवस क्या होता है यह उन्हें आज पता चला। जब सहयोग टीम की महिलाएं उनके बीच पहुंचकर उनका सम्मान किया। आज के इस कार्यक्रम के अवसर पर टीम प्रमुख मंजु अग्रवाल, पूनम त्रिपाठी, मीना अग्रवाल, रमा अग्रवाल, जुली दास, सुनीता अग्रवाल मौजूद थी।

Munaadi Ad
Devendra Singh
Cluster Editor Surguja Region

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *