Saturday, September 21, 2019
Home > Raigarh > जब अचानक शादी की खुशियों को एमएलए नायक ने कर दिया दोगुना और माँ की आंखों में …….अपने साथी कार्यकर्ताओ …

जब अचानक शादी की खुशियों को एमएलए नायक ने कर दिया दोगुना और माँ की आंखों में …….अपने साथी कार्यकर्ताओ …

गरीब बेटी की शादी में पहुंचे विधायक प्रकाश नायक, विधायक को अपने घर के आंगन में देख छलक उठीं मां की आंखे


रायगढ़ मुुनादी।

उस गरीब बेटी की मां ने कभी कल्पना तक नहीं की होगी, उसकी लाडली की शादी में विधायक भी शामिल होंगे। और जब अपने घर के आंगन में विधायक प्रकाश नायक को देखा तो वह खुद को सम्हाल नहीं सकी और उसकी आंखें छलक उठीं। अक्सर ऐसा बहोत कम देखने सुनने को मिलता है जब इस तरह कोई एमएलए अपने साथियों के साथ किसी किसी ऐसे परिवार को इस तरह से पहुंच कर शादी व्याह की खुशियों को दोगुना कर एक अनोखा तोहफा दिया गया।

विधायक प्रकाश नायक भी एक बेटे व भाई की तरह दोनों गरीब मां-बेटी का फर्ज निभाते हुए आए हुए मेहमानों के हालचाल पूछे और सबके साथ जमीन पर बैठकर शादी-समारोह में शामिल हुए। विधायक की इस सादगी व अपनत्व को देख वहां मौजूद लोग उनकी प्रशंसा करते नहीं अघा रहे थे।

बेटी के शुभ आशीर्वाद देते एमएलए नायक, बिज्जू ठाकुर ..

शहर के बाउलीकुंआ में मीरा साहू की शादी शुक्रवार को हो रही थी। गरीब परिवार की इस लड़की की मां किसी तरह अपनी लाडली के हाथ पीले कर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रही थी। इसी वार्ड के कांग्रेस नेता बिज्जू ठाकुर ने विधायक प्रकाश नायक को उसकी स्थिति से अवगत कराते हुए शादी का आमंत्रण दिया। विधायक प्रकाश नायक भी आमंत्रण स्वीकार करते हुए अपने कार्यकर्ताओं के साथ साहू परिवार के निवास पर पहुंच गए, जहां शादी की रस्म संपन्न हो रही थी। अचानक अपने निवास पर विधायक को देख उसकी मां व आए हुए मेहमान आश्चर्यचकित हो गए। उन्होंने तो कल्पना भी नहीं की थी कि विधायक उनके यहां शादी में शामिल होने आ सकते हैं। उसकी मां तो दौड़ते-दौड़ते विधायक के पास पहुंची और धन्यवाद देने के लिए जैसे ही हाथ जोड़ती, उनकी आंखों से अश्रुधारा फूट पड़ी, लेकिन यह दुख के नहीं खुशी के आंसू थें। वे बार-बार विधायक को धन्यवाद के लिए कुछ कहना चाह रही थी, लेकिन उसके मुंह से कुछ भी बोल नहीं निकल पा रहे थे। विधायक प्रकाश नायक ने उसकी दशा को भांपते हुए उसे सम्हाला और लड़की मीरा से मिलकर उसे आशीर्वाद व उपहार भेंट किया। इतना ही नहीं, उन्होंने आए हुए मेहमानों के साथ जमीन पर बैठकर सबका हाल-चाल पूछा और कुछ देर तक शादी-समारोह में शामिल हुए। यह सब देख वहां मौजूद लोग विधायक प्रकाश नायक की सादगी की खूब तारीफ कर रहे थे। उनका कहना था कि जनता का प्रतिनिधि ऐसा ही होना चाहिए, जो अमीर-गरीब में भेद न करे और सबके सुख-दुख में शामिल हुए।

munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *