Wednesday, May 22, 2019
Home > Jashpur > कांगेस ने यहाँ अभी से मान ली हार….50 हजार से हारने का लगाया अनुमान,सोशल मीडिया में हो रहा…..

कांगेस ने यहाँ अभी से मान ली हार….50 हजार से हारने का लगाया अनुमान,सोशल मीडिया में हो रहा…..

बीते नवम्बर 2018 के विधानसभा चुनाव में जशपुर जिले में भाजपा की वर्षों पुरानी बुनियाद उखाड़ फेंकने वाली कांगेस ने 20119 के लोकसभा चुनाव में पहले से ही हथियार डाल दिया है ।कांगेस अभी से ही जिले में अपनी बम्पर हार कबूल करने में लग गयी है।बीते विधानसभा चुनाव में जी जान एक करके काँग्रेस को जिताने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता यह मान रहे हैं कि इस लोकसभा में कांग्रेस जिले में बुरी तरह से हार रही है ।

हार कितने से होगी ये आंकड़ा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे ।कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मानना है कि जशपुर जिले में कांगेस लगभग 50 हजार वोटों से पीछे रहेगी ।इनके अनुमान के मुताबिक अकेले जशपुर विधानसभा में भाजपा को लगभग 30 हजार की बढ़त मिलने जा रही है जबकि कुनकुरी विधानसभा में इनको 20 हजार से हार का अनुमान है।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाला आंकड़ा पत्थलगांव विधानसभा का है।बीते विधानसभा चुनाव में लगभग 37 हजार से लीड करने वाली कांगेस यहां से भी खुद को 5 हजार का माइनस मानने में गुरेज नही रखती ।
ये वो आंकड़े है जिसकी चर्चा सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक हो रही है और यह चर्चा कोई और नही स्वयं कांग्रेसी करते दिख रहे हैं।हांलाकि काँग्रेस का यह भी मानना है कि महज 50 हजार की बढ़त जशपुर से ले लेने से भाजपा नही जीतने वाली क्योंकि अकेले धर्मजय गढ़ से कांग्रेस को 40 से 50 हजार की लीड मिलने वाली है ।अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी लालजीत राठिया की मौजूदगी में कांग्रेस नेताओं की हुई बैठक में भी ये आंकड़े सामने आ चुके है और उन्हें यह बता दिया गया है कि जशपुर में कांग्रेस का बुरा हाल है।
बहरहाल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के द्वारा जिले में भाजपा को मिलने वाली बढ़त के आंकड़े सोशल मीडिया में लाने के बाद भाजपा आईटी सेल सक्रिय हो गया है यह बताने में जुट गया है कि विधानसभा में कांग्रेस को जशपुर में मिलने वाली जीत एक हदशा था!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *