Wednesday, May 22, 2019
Home > Raigarh > परीक्षा में उतने अंक नही मिला …..और हो गया ……तनाव में आकर उठा लिया ऐसा कदम ……अब पूरा परिवार आ गया सदमे में …..

परीक्षा में उतने अंक नही मिला …..और हो गया ……तनाव में आकर उठा लिया ऐसा कदम ……अब पूरा परिवार आ गया सदमे में …..

रायगढ़/धरमजयगढ़ मुनादी।

रायगढ़ के धरमजयगढ़ के ग्राम चंद्रशेखरपुर एडु का रहने वाला कक्षा 12 वी का छात्र फ़ेल हो जाने से क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया।
एडु चंद्रशेखरपुर का रहने वाला ओमप्रकाश चौहान पिता जलिन्धर चौहान जो 12 वी परीक्षा दिया था कल ही रिजल्ट आया और परीक्षा परिणाम देखकर परेशान हो गया। बताया जा रहा है कि घर के लोगो को फेल हो जाने की खबर मिलने पर वह क्या बताएगा जबकि इसके पहले पिछले साल भी फ़ेल हो गया था इस साल पास हो जाने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नही हो सका इसी से बताया जा रहा है कि परेशान हो सदमे में घर मे ही फाँसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

मृतक ओमप्रकाश छाल के हाई स्कूल में पढ़ाई करता था मृतक छात्र के पिता एसइसीएल में कर्मचारी है और वो बैकुंठपुर में कार्यरत है यहाँ ऐंडूगाँव में अपने भाई माँ के साथ रहकर छाल स्कूल में पढ़ाई कर रहा था।
बताया जा रहा है इससे पहले भी बारहवीं क्लास में फेल चूका था ये दूसरी बार था इसिलए छात्र मानसिक तनाव में आकर ये कदम उठाया और घर के म्यार में रस्सी के फंदे में झूल गया । छात्र ने जब ये कदम उठाया उस समय घर में कोई भी सदस्य मौजूद नहीं थे सभी काम से बाहर थे ।
जब देर शाम माँ और भाई घर पहुंचे तब ओम प्रकाश फांसी के फंदे पर लटका हुआ था और उसकी साँसे थम चुकी थी। फांसी के फंदे में लटका देख घर के लोगो माँ और भाई के पैर तले जमीन खिसक गई और चीख पुकार मच।गया।
फिलहाल फ़ेल पास के चक्कर मे युवा ने ऐसा कदम उठा लिया जिससे परिवार सदमे में आ गए बाद में उन्हें पता चला कि आज रिजल्ट आया था और फ़ेल होने की वजह से ऐसा कदम उठा लिया। मामले की जानकारी पुलिस को दिए जाने पर विवेचना में लिया गया।

परीक्षा में फेल होने वाले छात्र समझे एक इम्तिहान में फेल होने पर जिंदगी को दांव पर नही लगाया जा सकता असफलता ही सफलता की कुंजी है इसे न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *