Thursday, July 18, 2019
Home > Raigarh > मारवाड़ी महिला सम्मेलन का समर कैंप … बालिकाओं को ब्यूटी पार्लर कोर्स का प्रशिक्षण .. बाल सदन ………

मारवाड़ी महिला सम्मेलन का समर कैंप … बालिकाओं को ब्यूटी पार्लर कोर्स का प्रशिक्षण .. बाल सदन ………

Munaadi News

मारवाड़ी महिला सम्मेलन द्वारा श्री चक्रधर बालिका सदन में समर कैंप आयोजित

बालिकाओं को ब्यूटी पार्लर कोर्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा

रायगढ़ मुनादी।

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन रायगढ़ द्वारा श्री चक्रधर बालिका सदन (दुर्गा मंदिर) में बालिकाओं के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया है। शाखा अध्यक्ष वंदना अग्रवाल, सचिव रीना बापोड़िया ने जानकारी दी कि कैंप का शुभारंभ 15 अप्रैल को किया गया, जिसमें प्रमुख रूप से बालिकाओं के लिए ब्यूटी पार्लर कोर्स के प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है ।यह प्रशिक्षण 15 दिनों तक संचालित रहेगा । प्रशिक्षिका के रूप में रायगढ़ की प्रतिष्ठित ब्यूटीशियन श्रीमती बबीता शर्मा (डायरेक्टर , वुमंस वर्ल्ड पार्लर) आमंत्रित की गई है। विगत कई वर्षों से बबीता शर्मा जी रायगढ़ की महिलाओं व युवतियों को स्वास्थ्य, सौंदर्य के क्षेत्र में लाभान्वित कर रही हैं।


उनके द्वारा योगा और मेडिटेशन क्लासेस भी आरंभ की जा रही है जिसका लाभ महिला वर्ग को निश्चित रूप से प्राप्त होगा।वे अपनी सहायिकाओ के साथ बालिकाओं को ट्रेनिंग देंगी।ट्रेनिंग के दौरान स्किन केयर, हेयर केयर, मेकअप, साड़ी ड्रेपिंगआदि विभिन्न रूप से थ्योरी एवं प्रैक्टिकल दोनों तरह की जानकारी प्रदान की जाएगी।


शाखा अध्यक्ष वंदना अग्रवाल ने जानकारी दी की संस्था द्वारा विगत कई वर्षों से प्रयास किया जाता है कि बाल सदन की बालिकाओं का ग्रीष्मकालीन अवकाश कुछ सीखने में व्यतित हो। उन्हें बैग निर्माण, डेकोरेशन क्लास, एनवेलप, पैकिंग क्लास के माध्यम से विगत वर्ष प्रशिक्षण दिया गया था ।अप्रैल माह से ग्रीष्म अवकाश में समर कैंप लगाया गया है जिसमें पार्लर कोर्स की ट्रेनिंग दी जा रही है। छोटे बच्चों के लिए भी क्राफ्ट वर्क की क्लास लगाई जाएगी, आधुनिक परिधान की स्टिचिंग क्लास भी।सचिव रीना बापोडिया एवं कोषाध्यक्ष रानी केजरीवाल ने बताया कि इन क्लासेस से बालिकाओं में उत्साह हैं, वे रुचि दिखाते हुए प्रशिक्षण ले रही हैं। ट्रेनिंग के पश्चात बालिकाएं इसे भविष्य में आय का साधन भी बना सकती है। क्लास के दौरान बालिकाओं के लिए स्वल्पाहार की भी व्यवस्था की जाती है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्रीमती सोनाली आसुतकर( सुप्रीटेंडेंट बालिका सदन) एवं उनकी टीम द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जा रहा है। संस्था की सदस्यआएं भी सुविधा अनुसार अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं।
कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा अध्यक्ष वंदना अग्रवाल, सचिव रीना बापोडिया, कोषाध्यक्ष रानी केजरीवाल, श्रीमती बबीता शर्मा, सैयदा,सह कोषाध्यक्ष मीनू निगानिया, शशी अग्रवाल, पुष्पा अग्रवाल, मंजू अग्रवाल एवं अन्य सदस्याओ द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *