Monday, April 6, 2020
Home > Top News > जल, जंगल, ज़मीन और पर्यावरण का संदेश देने दौड़े लोग, प्राकृतिक धरोहर ठीक रहें तभी ….. देखिए वीडियो

जल, जंगल, ज़मीन और पर्यावरण का संदेश देने दौड़े लोग, प्राकृतिक धरोहर ठीक रहें तभी ….. देखिए वीडियो

बलौदाबाजार से संतोष साहू की।मुनादी।।

बलौदाबाजार जिला के कसडोल में आज महानदी मैराथन दौड़ एवम पतंग उत्सव का भव्य आयोजन किया गया । अभिनेता व मॉडल मिलिंद सोमेन ने सभी धावकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । वही जनप्रतिनिधि एवम नेताओ ने भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।

कसडोल स्थित पिथौरा मार्ग में शनि मंदिर के पास महानदी मैराथन दौड़ प्रतियोगिता ठीक 7 बजे शुरू हो गया । इस प्रतियोगिता में 3500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसमे पुरुष व महिला वर्ग शामिल हुए । खास बात ये रही कि दिव्यांगों ने भी हिस्सा लिया । महिला वर्गों में 21 किलोमीटर,10किलोमीटर व 5 किलोमीटर की दूरी तय की गई थी । उसी प्रकार पुरुष वर्ग में भी वही दूरी रखी गयी थी । इस मैराथन में पुरुष वर्ग में 21 किलोमीटर विजेता रंजीत कुमार को मिला ।इन्होंने 1घंटा 7 मिनट 7 सेकंड में पूरा किया । वही कीनिया के धावक सायमन ने दूसरा पुरुस्कार जीता । महिला वर्ग में 21 किलोमीटर में प्रथम नैरोबी केनिया जिसे 1 लाख रुपये नगद,शील्ड व प्रशस्ति पत्र दिया गया । वही दूसरे विजेता चेकलिन केनिया को 51 हजार नगद, शील्ड व प्रशस्ति पत्र दिया गया । इस मैराथन को जिला प्रशासन का आयोजन का मकसद था जंगल, नदी व पर्यवरण को स्वच्छ बनाने का था ।

हजारो प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य मेहमान मिलिंद सोमेन ने सभी को धन्यवाद दिया कि इस कार्यक्रम में उन्हें शामिल होने का मौका मिला । उन्होंने कहा कि सेहत हमारी सबसे कीमती चीज है । उससे कीमती न गाड़ी है न बंगला है । सेहत हमारी ही नही बल्कि जंगल, नदी व पर्यवरण की भी होती है । इसके लिए हमे समय निकालना बहुत जरूरी है । ज्यादा नही 10-15 मिनट ही देना है । लेकिन लोग ध्यान नही देते है । उन्होंने बताया कि दौड़ के लिए उम्र बाधा नही होती । फौजा सिंह 106 साल की उम्र में भी 42 किलोमीटर अंतराष्ट्रीय मैराथन में भाग लिया है । ओ भी भारत के ही है । उन्होंने सभी की अच्छी सेहत के लिए कामना की है । साथ ही मंच को अनुज शर्मा फ़िल्म अभिनेता व अंतराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी नीता डुमरे भी संबोधन की । तत्पश्चात बलार जलाशय में पतंग उत्सव मनाया गया जिसमें पतंग उड़ाने में महारत हासिल किए हुए मुम्बई की टीम ने हिस्सा लिया ।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]