Saturday, December 7, 2019
Home > Raigarh > पति और ससुरालियों प्रताड़ना पर डायल 112 को काल कर लगाई मदद की गुहार …..फौरन मिली मदद और पुलिस ने भी तुरंत की ऐसे कार्रवाई ….पढें खबर

पति और ससुरालियों प्रताड़ना पर डायल 112 को काल कर लगाई मदद की गुहार …..फौरन मिली मदद और पुलिस ने भी तुरंत की ऐसे कार्रवाई ….पढें खबर

Munaadi News

रायगढ़ मुनादी।

पति और ससुराल वालो की प्रताड़ना को पिछले कई सालों से सिर्फ यह सोच कर सहते चली आ रही थी कि आज नही तो कल सब ठीक हो जाएगा यहां तक कि परिवार सलाह केंद्र में भी जाने पर इनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नही आया इसी तरह की फिर प्रताड़ित किये जाने पर महिला ने सीधे डायल 112 की मदद मांगी और मदद भी तत्काल मिल गई इसके बाद पुलिस ने भी अत्याचारी पति और ससुरालियों में अपराध दर्ज कर लिया।

ग्राम कसडोल थाना तमनार में रहने वाली श्रीमती मीरा साहू पति राकेश साहू के दिनांक 07.11.19 को थाना तमनार में उसके पति व ससुराल वालों के खिलाफ दिये गये आवेदन पत्र पर से अप.क्र. 237/19 धारा 498ए,323,506 भादवि का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।
पीडिता ने बताया कि इसकी शादी हिन्दु रीति रिवाज के अनुसार इसी साल जून में हुई है । शादी के बाद अपने पति के साथ निवास स्थान ग्राम कसडोल में रह रही थी । विवाह के कुछ दिन तक सब ठीक था । उसके बाद ससुराल वाले दहेज कम लाई है, दहेज का सामान पुराना है । पुराना गाड़ी लाई है कहकर छोटी छोटी बात को लेकर मारपीट गाली गलौच करते थे और स्टाम्प पेपर में हस्ताक्षर करने को कहकर तलाक का दबाव डालते थे । यह सोच समझकर रह रही थी कि आज नही तो कल इनके व्यवहार में परिवर्तन आयेगा कहकर पीडिता सब सहन करती रही किन्तु उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नही आया और अत्यधिक क्रुरता पूर्ण व्यवहार अपने पति राकेश साहू, सास नमिता साहू, ससुर शौकी लाल साहू, जेठ विकास साहू , जेठानी सीमा साहू द्वारा किया जाने लगा । इसी बीच इसके पति राकेश साहू पीडिता को उसकी बड़ी दीदी के घर छोड़ के चला गया । दोनों पक्ष परिवार सलाह केन्द्र में उपस्थित हुये जहां राकेश साहू व उसके परिवार द्वरा अच्छे रखेंगे कहकर युवती को अपने घर ले आये । किन्तु राकेश साहू व उसके परिवार द्वारा युवती को पुन: प्रताड़ित किया गया और चार चक्का वाहन या 5 लाख रू. ला बोलकर आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित करते रहे । दिनांक 03.11.2019 को पति व ससुरालवालों द्वारा मारपीट किये जाने पर युवती मोबाईल से 112 को फोन कर बुलायी और उनके साथ थाना तमनार पहुंची और शिकायत दर्ज कराई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]