Sunday, July 5, 2020
Home > Top News > पूरे प्रदेश के महाविद्यालयीन छात्रों को अब ई लाइब्रेरी की सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा, इस बजट में रखा गया है प्रावधान, पढ़िए पूरी खबर

पूरे प्रदेश के महाविद्यालयीन छात्रों को अब ई लाइब्रेरी की सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा, इस बजट में रखा गया है प्रावधान, पढ़िए पूरी खबर

Munaadi News

रायपुर मुनादी।।

Munaadi Ad

उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने कहा कि आगामी शिक्षा सत्र से प्रदेश के सभी काॅलेज विद्यार्थियों के लिए ई-लाईब्रेरी की सुविधा दी जाएगी, इसके लिए बजट में प्रावधान रखा गया है। मंत्री उमेश पटेल आज दुर्गा महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में शिरकत करते हुए उक्त बातें कहीं।

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल ने कहा कि ई-लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध होने से विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय पुस्तकों के अध्ययन की सुविधा मिलेगी। लाईब्रेरी में पढ़ाई के अलावा विद्यार्थी घर में भी मोबाईल के माध्यम से इन पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं। इसके अलावा पुस्तकों के लाने ले जाने और जमा करने की समस्या नहीं रहेगी। ई-लाईब्रेरी में विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए सुझाव प्राप्त होने पर इससे और बेहतर बनाया जाएगा। इस अवसर पर रायपुर ग्रामीण के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

वार्षिकोत्सव के अवसर पर काॅलेज के विभिन्न संकायों व कक्षाओं के प्रतिभावान छात्रों को गौरव पदक, एन.सी.सी. के कैडेरो का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन और एन.एस.एस. की छात्राओं की सेवा योजना के तहत अच्छे कार्य के लिए स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा दिया गया।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *