Wednesday, July 8, 2020
Home > Raigarh > निगम चुनाव में कांग्रेस भाजपा के बीच नूरा कुश्ती ? सोशल मीडिया में लग रहा आरोप, दोनों दलों के बीच सांठ गांठ के …………..पढ़िए खबर

निगम चुनाव में कांग्रेस भाजपा के बीच नूरा कुश्ती ? सोशल मीडिया में लग रहा आरोप, दोनों दलों के बीच सांठ गांठ के …………..पढ़िए खबर

रायगढ़ मुनादी।।

Munaadi Ad

हालांकि नगर निगम में कांग्रेस और भाजपा गठबंधन की बात सामने आती रहती है और इस पर कई बार सोशल मीडिया में बहस भी होती है चाहे शासन किसी का हो लेकिन इस निकाय चुनाव में टिकट को लेकर भी दोनों पार्टियों के बीच साठगांठ के चर्चे जोरों पर है। खासकर सोशल मीडिया में ऐसे बातें खूब आ रही है। ऐसे ही मुद्दे पर तथ्यपरक ढंग से पत्रकार दिनेश मिश्रा ने एक लेख लिखा है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

पढिए पूरी रपट –

नगर निगम चुनाव में टिकिट वितरण के दौरान ही भाजपा व कांग्रेस के बीच नापाक गठबंधन हो जाना अब कोई नयी बात नहीं रह गयी है। दबे स्वरों में लगभग सभी पक्ष एक दूसरे पर यह आरोप लगाते रहते हैं। कहा जाता है कि हर बार कांग्रेस के नेता कतिपय भाजपा नेताओं के खिलाफ डमी प्रत्याशी को टिकिट देकर उनका रास्ता निष्कंटक बनाते हैं और इसके बदले में कई वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए भाजपा के उनके मित्र वॉकओवर जैसी स्थिति निर्मित करने में सहयोग करते हैं। कांग्रेस व भाजपा के बीच इसी नापाक दुरभि संधि के कारण ही दोनों दल के कई नेता लंबे समय से पार्षद बने हुए हैं।


इस बार भी टिकिट वितरण में इसी तरह की दुरभि संधि होने की चर्चा है। माना जा रहा है कि वार्ड नं. 5, 11, एवं वार्ड नं.12 में कांग्रेस प्रत्याशियों को भाजपा कमजोर उम्मीदवार दे जबकि वार्ड नं. 23, 26 और 28 में भाजपा प्रत्याशियों की सुविधा के अनुरूप कांग्रेस कमजोर उम्मीदवार दे, इस तरह के आपसी समझौता हो जाने की फुसफुसाहट सुनी जा रही है।

यदि ऐसा होता है तो नागरिक मोर्चा को इन वार्डों में अपना प्रत्याशी उतार कर इन वार्डों की तगड़ी नाकेबंदी करनी चाहिये।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *