Thursday, June 27, 2019
Home > Top News > निगम-मण्डल के लिए कोरिया से योगेश शुक्ला सबसे योग्य व प्रबल दावेदार, प्रभा पटेल, नजीर अजहर व वेदांती भी दौड़ में

निगम-मण्डल के लिए कोरिया से योगेश शुक्ला सबसे योग्य व प्रबल दावेदार, प्रभा पटेल, नजीर अजहर व वेदांती भी दौड़ में

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जब से यह स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार द्वारा निगम, मण्डल और आयोग में न विधायक और न ही विधायक चुनाव के हारे प्रत्याशियों को जगह दी जाएगी। तब से पार्टी के लिए समर्पित और निष्ठावान रहे पार्टी के ऐसे सिपाहियों में निगम, मंडल और आयोग में जगह मिलने के प्रति आशा बलवती हो गयी है।


यदि बात कोरिया जिले की कि जाए तो सबसे पहला नाम उस शख्सियत पीसीसी सचिव योगेश शुक्ला का आता है जिसके परिवार ने कांग्रेस के लिए अपना सर्वत्र न्यौछावर कर दिया। इनके दादा स्व.हनुमान प्रसाद शुक्ल लगातार 30 वर्ष तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहें है जो अपने आप मे एक रिकॉर्ड भी है। इनके गृह ग्राम रनई में आजादी के बाद से ग्राम पंचायत के चुनाव नही हुए हैं। यहाँ सर्वसम्मति से सरपंच, उपसरपंच आदि का निर्विरोध निर्वाचन किया जाता है। अपने दादा के पद चिन्हों पर चलते हुए योगेश शुक्ला ने भी अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर कांग्रेस के लिए अपना तन, मन, धन लगा दिया। जब पार्टी विपक्ष में थी तो विपरीत परिस्थितियों में भी पिछले 10 सालों में योगेश शुक्ला ने अपना सब कुछ लगा कर सब को एक जुट कर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम किया। बैकुंठपुर के जनपद पंचायत हो या जिला पंचायत या फिर नगरीय निकाय शिवपुर-चरचा हो, जिसकी भी कमान योगेश को मिली उस चुनाव में कमोबेश कांग्रेस को ही भारी जीत मिली है। पिछले 2 पंच वर्षीय से विधायक टिकट के प्रबल दावेदार होने के बाद टिकट ना मिलने के बावजूद योगेश ने पूरे जी-जान से अपनी टीम के साथ कांग्रेस के लिए काम किया। जिसके परिणाम स्वरूप 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बैकुंठपुर सीट भी जीत ली। यदि आलाकमान योगेश शुक्ला को निगम मंडल आयोग तरजीह देता है तो वाकई में एक काबिल, निष्ठावान व समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए सम्मान की बात होगी। वहीं कोरिया जिले में जहां कांग्रेस मजबूत होगी, वही कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ेगा।
योगेश शुक्ला के अलावा पूर्व जिला अध्यक्ष मनेंद्रगढ़ की श्रीमती प्रभा पटेल भी इन दावेदारों में शामिल है। श्रीमती प्रभा पटेल ने अपने जिला अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस को काफी मजबूती प्रदान किया है। मनेंद्रगढ़ नगरपालिका चुनाव में विजय दिलाने के साथ ही विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस को जीताने के लिए काफी मजबूती से काम किया है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष नजीर अजहर भी लालबत्ती के प्रबल दावेदार हैं। पुराने व कट्टर कांग्रेसी नजीर अजहर के वर्तमान कार्यकाल में कांग्रेस ने कोरिया जिले की तीनों विधानसभा सीट जीती है। कांग्रेस के लिए समर्पित भाव से नजीर को काम करने के लिए जाना जाता है।

वर्तमान में पीसीसी सचिव व दो बार बैकुंठपुर सीट से विधानसभा प्रत्याशी रहे वेदांती तिवारी भी मण्डल या आयोग के अध्यक्ष पद के कोरिया से प्रबल दावेदार हैं। इस बार जीत की आशंका के बावजूद टिकट नही मिलने पर भी वेदांती ने पूरी निष्ठा के साथ कांग्रेस प्रत्याशी को जीताने में अपना योगदान दिया।

वही कोरिया जिले से रमेश सिंह, राजेन्द्र बोदिया, प्रवीण जैन, रामअवतार अलगमकर, अनिल जायसवाल, प्रकाश तिवारी, यवत सिंह व अशोक श्रीवास्तव भी लालबत्ती भी दौड़ में बताए जा रहें हैं।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *