Wednesday, November 13, 2019
Home > समाचार > न तो अमरजीत पहुँचे न ही देवेंद्र ..विधायक भी नही पहुंचे ….फिर ऐसे हुआ उद्घाटन ……

न तो अमरजीत पहुँचे न ही देवेंद्र ..विधायक भी नही पहुंचे ….फिर ऐसे हुआ उद्घाटन ……

जशपुर मुनादी।।

राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित एक भी जनप्रतिनिधि नही पहुँचे। सीतापुर विधायक अमरजीत भगत इस समारोह के मुख्य अतिथि थे जबकि भिलाई विधायक योगेंद्र यादव को इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया था वही जिले के कुनकुरी ,जशपुर विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को भी बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया था लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि नही पहुंच पाए।

19 वीं राज्य स्तरीय सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन इण्डोर स्टेडियम में 26 को जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रजनीश श्रीवास्तव के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीरसागर के अध्यक्षता में हुआ।

इस अवसर पर एडीजे श्री अब्दुल जी, पुलिस अधीक्षक एस एल बघेल एवं सीआरपीएफ कमांडेट ए. के प्रसाद एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र कटारा, होम गार्ड सेनानी योग्यता साहू , उर्मिला भगत, सूरज चौरसिया भी उपस्थित थे। उद्घाटन समारोह में राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिल धगत, कोषाध्यक्ष संजय भंसाली सहित छ.ग. राज्य बैडमिंटन संघ और विभिन्न जिलों के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे ।इस प्रतियोगिता के आयोजन से जिले के युवा खिलाड़ियों सहित नगरवासियों में उत्साह है। इस अवसर पर स्वागत भाषण बैडमिंटन संघ के सचिव विनोद गुप्ता ने दिया।

इस अवसर पर उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि सभी बच्चों को शुभकामनाएं देता हूँ जो भी बच्चे इस प्रतियोगिता में शामिल होने आए है वह बेहतर प्रदर्शन करें और अपनी प्रतिभा का धाक जमाएं।

कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने कहा कि बैडमिंटन खेल के लिये प्रसिद्ध है जिले में बैडमिंटन स्वमिंग तीरंदाजी आदि के ट्रेनिंग में भी आगे आएंगे जिला प्रशासन इसके लिए प्रयासरत है ।उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में भी कैरियर है पढ़ाई के साथ खेल में भी अपनी रुचि रखे राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर नाम स्थपित करे ,इससे स्वस्थ्य भी ठीक रहता है। अभिभावकों को भी इस दिशा में सोंचना होगा।

जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष श्री राजेन्द कटारा ने कहा कि यह एक बड़ा आयोजन है प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूँ ऐसे आयोजन से खिलाड़ियों की प्रतिभा निखरती है। खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर राज्य का नाम रौशन करेंगे।

राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिल घटक ने कहा कि जिला बैडमिंटन संघ को बधाई देता हूँ जिन्होंने हमेशा अच्छे आयोजन किये हैं।बैडमिंटन के अच्छे खिलाड़ी यहाँ से निकलकर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाएं। उन्होंने स्टेट एशोसिएशन के गतिविधियों के बारे में अवगत कराया है।

सूरज चौरसिया ने कहा कि इस क्षेत्र में खिलाड़ियों में बचपन से ही खेल प्रतिभा रही है फुटबॉल हॉकी में तो सभी बढ़ चढ़ कर हिस्सा बन लेते है बैडमिंटन के क्षेत्र में भी इस आदिवासी क्षेत्र के खेल प्रतिभा आगे आएगी ।

राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता
30 जून तक सम्पन्न होगी । इस प्रतियोगिता में राज्य भर के खिलाड़ी पुरूष एकल/युगल, महिला एकल/युगल, मिक्स डबल में अपनी खेल प्रतिभा का उत्कृष्ठ प्रदर्शन करेंगे । प्रतियोगिता में प्रदेश के लगभग 120 खिलाड़ी भाग ले रहे है । इस अवसर पर अंतराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी संजय मिश्रा जी भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के कोच,
अखिल धकट अध्यक्ष छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष, पी के तरफ़दार वरिष्ट उपाध्यक्ष छ ग बैडमिंटन संघ ,संजय भन्साली कोषाध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित रहें।जिला बैडमिंटन संघ के सह सचिव संजीव शर्मा , प्रदीप चौरसिया, मिंकू बनर्जी, कार्यकारिणी सदस्य सत्यप्रकाश तिवारी, सुदीप मुखर्जी, आलोक राय, राजेन्द्र गुप्ता दिवाकर यादव ,सरीन राज उपस्थित थे।

munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *