Wednesday, November 13, 2019
Home > छत्तीसगढ़ > Munaadi Breaking -नशा मुक्ति मंच ने खुद पकड़ा नशे के सौदागर को, सेंट्रो कार में 50 बोतल प्रतिबंधित खांसी के सिरप के साथ पकड़ाया युवक

Munaadi Breaking -नशा मुक्ति मंच ने खुद पकड़ा नशे के सौदागर को, सेंट्रो कार में 50 बोतल प्रतिबंधित खांसी के सिरप के साथ पकड़ाया युवक

सिटी कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नशेड़ियों के खिलाफ छेड़ी गई नशा मुक्ति मंच की मुहिम अब रंग ला रही है। संगठन के मुखबिर जगह जगह फैल गए हैं और जहां भी ड्रग्स बेचा जा रहा है उसकी खबर पुलिस से पहले नशा मुक्ति मंच तक पहुंच रही है।

शुक्रवार की दोपहर नशा मुक्ति मंच के प्रमुख संजय अग्रवाल को खबर मिली कि कलेक्टर बंगला रोड स्थित गोविंद शिशु मंदिर के आगे एक युवक अपनी सेंट्रो कार क्रमांक सीजी 12 डी 8126 मैं बैठकर नशेड़ियों को खांसी का सिरप बेच रहा है। किसी जानकारी मिलते ही अग्रवाल में अपने संघठन के सदस्यों के साथ पुलिस को इसकी सूचना दे दी पुलिस और नशा मुक्ति मंच के लोगों ने घेराबंदी कर सेंट्रो कार सहित युवक को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस ने कार की सीट के पीछे एवं कार के अगले दोनों को दरवाजे को फाड़कर लगभग 50 बोतल प्रतिबंधित खांसी का सिरप जप्त किया। पकड़े गए आरोपी का नाम परवेज अहमद है। बताया जा रहा है कि यह आदतन ड्रग सप्लायर है तथा इसके पहले भी कई बार पुलिस उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है।


नशा मुक्ति मंच के मनोज गुप्ता, विपिन बिहारी जायसवाल, संजय गुप्ता, कमलेश गुप्ता, सुरेंद्र सिंह छोटू, नीरज पाण्डेय,प्रशांत सिंह गोलू, अंकुर जायसवाल, आशीष यादव, अमिताभ गुप्ता, सुनील शर्मा का सराहनीय योगदान रहा। सभी जब तक नारकोटिक्स एक्ट के अंतर्गत एफआईआर नही हो गयी थाने में ही डटे रहे।

वहीं पुलिस महकमे से उपनिरीक्षक विजय कुमार राठौर, प्रधान आरक्षक नवीन साहू, आरक्षक अखिलेश जायसवाल, शंकर सुमन , विनोद तिवारी का सराहनीय योगदान रहा है।

एक दिन पहले ही नशा मुक्ति मंच की हुई थी बैठक:-

कार्यवाही के एक दिन पहले ही नशे के सौदागरों के खिलाफ मुहिम छेड़ने का आगाज करने वाले संजय अग्रवाल के निवास पर नशा मुक्ति मंच के सदस्यों की दूसरी बैठक हुई थी।
इस बैठक की सबसे खास बात यह रही कि महिलाओं ने बड़ी संख्या में इसमें शिरकत की।

कार्यवाही जारी रहेगी:-अग्रवाल

इस मुहिम के प्रमुख संजय अग्रवाल ने कहा कि
नशीली सामग्री के विक्रेताओं के प्वाइंट हमें लगातार मिल रहे हैं जो भी सूचना दे रहा है हम उसका नाम पूरी तरह गोपनीय रखना हैं और यह एक टीम वर्क है समाज के सभी वर्ग के लोगों की सहभागिता से नशे के खिलाफ मुहिम लगातार जारी रहेगी और हमें विश्वास है कि हम जल्द ही ऐसे लोगों को जड़ से उखाड़ने में कामयाब होंगे।

munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *