Monday, November 18, 2019
Home > छत्तीसगढ़ > यहां चुनाव को बीत गए 5 साल….. भाजपा नहीं बना पाई नेता प्रतिपक्ष …..यहां को छोड़ कहीं भी नहीं ….निकाय चुनाव सर पर

यहां चुनाव को बीत गए 5 साल….. भाजपा नहीं बना पाई नेता प्रतिपक्ष …..यहां को छोड़ कहीं भी नहीं ….निकाय चुनाव सर पर

नगरीय निकाय चुनाव को बीत गए 5 साल.. भाजपा नहीं बना पाई नेता प्रतिपक्ष..

केवल नगरनिगम में है नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में चंद माह में ही नगरीय निकाय चुनाव होने हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है की भाजपा कोरिया जिले में एक मात्र नगर निगम चिरमिरी को छोड़ अभी तक कहीं भी अपना नेता प्रतिपक्ष नियुक्त नहीं कर पाई है।

उल्लेखनीय है कि बैकुंठपुर में एक नगर निगम चिरमिरी व 3 नगरपालिका बैकुंठपुर, शिवपुर-चरचा एवं मनेंद्रगढ़ है। इसी प्रकार 3 नगरपंचायत झगराखांड, नई लेदरी, खोंगापानी है। कुल 7 नगरीय निकाय होने के बावजूद भाजपा आलाकमान 5 साल मैं भी नेता प्रतिपक्ष नियुक्त नहीं कर पाया है। आपको बता दें कि कोरिया जिले की सभी सातों नगरी निकाय में कांग्रेस का कब्जा है। हालांकि बैकुंठपुर एवं शिवपुर नगरपालिका में अगले साल दिसंबर में चुनाव होने हैं। लेकिन नेता प्रतिपक्ष ना बनाए जाने से भाजपा के सक्रिय व तेजतर्रार पार्षदों में काफी रोष है।

बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष की नही है परिपाटी -तीरथ गुप्ता
इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के कोरिया जिला अध्यक्ष तीरथ गुप्ता ने बताया कि भाजपा में नगर पालिका एवं नगर पंचायत में नेता प्रतिपक्ष करने की परंपरा नहीं है इस प्रकार की कोई गाइडलाइन भाजपा पार्टी में नहीं केवल नगर निगम में ही नेता प्रतिपक्ष नियुक्त करने का प्रावधान है।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *