Monday, October 14, 2019
Home > Raigarh > चुनावी मुनादी- नगरीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों की लगी होड़, राजनीतिक दल के नेता और कार्यकर्ता भी हुए …..पढें खबर

चुनावी मुनादी- नगरीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों की लगी होड़, राजनीतिक दल के नेता और कार्यकर्ता भी हुए …..पढें खबर

रायगढ़ मुनादी।


नगर निगम चुनाव की तारीख घोषित होते ही चुनाव लडऩे की लिए सभी राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता भी सक्रिय हो चुके हैं। सभी अपनी-अपनी पार्टी के बड़े नेताओं से टिकट लेने के लिए जुगाड़ लगाने में भी जुट गए हैं। वहीं शहर के कुछ वार्डों में एक ही पार्टी के नेता व कार्यकर्ता टिकट पाने की होड़ में आमने-सामने खड़े हैं, जबकि कुछ नेताओं की दावेदारी बनती है तो कुछ नेता व उनके कार्यों के बारे में लोगों को जानकारी तक नहीं है। पिछले काफी समय से अपने-अपने वार्ड में जनता की सेवा करने वाले उम्मीदवार अपने पुराने कार्यों के आधार पर दावेदारी पेश कर रहे हैं।

वार्ड क्रमांक 17 में भी कुछ इसी तरीके का मंजर नजर आ रहा है। बीजेपी की टिकट पाने के लिए कई तो पक्की दावेदारी के साथ दावेदारी प्रकट कर रहे है तो कई केवल पेपर में फोटो छपाने के लिए दावेदारी करते नजर आ रहे है। वार्ड क्रमांक 17 से सलीम नियारिया कांग्रेस है उनकी टिकट यहां से कोई दूसरा कांग्रेसी नही ले सकता है । उधर बीजेपी में टिकट को लेकर खींच-तान शुरू हो गई है। पूर्व में शक्ति अग्रवाल को लेकर महौल बनाने की कोशिश की गई थी लेकिन फिर बाद यह भी समझ में आ गया कि शक्ति में अभी वार्ड में उतनी पकड़ नहीं है। लेकिन इसके बाद अनुप रतेरिया और शिबु मिश्रा का नाम टॉप लिस्ट में बताया जा रहा है। वर्तमान में कांग्रेस की सरकार होने के कारण भाजपा भी इसे चुनौती के रूप में देख रही है। इसके चलते ही अब तक घरों में बैठे कार्यकर्ता बाहर निकलने लगे हैं उन्हें जनसमस्याएं दिखने लगी है ऐसा हम नही कह रहे सम्बंधित वार्ड के ही लोगों के मुंह से सुना जा रहा है।

यह भी कहने से नही चूक रहे है कि विधान सभा चुनाव के दौरान अपने पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध काम करने वाले अब अपनी पार्टी से टिकट की टकटकी लगाए हुए हैं।

निगम चुनाव आते ही निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में दावेदारी के बहाने मीडिया में आने का अच्छा बहाना भी बन गया है। प्रतिदिन कोई ना कोई दावेदारी ठोकते नजर आ रहा है। वार्ड 17 का भी कुछ यही हाल है। यहां हर दिन दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही। पिछले कुछ दिनों में यहां दावेदार निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि ऐसा सिर्फ इसी वार्ड में है ऐसा नही जब तक टिकट पक्की नहीं हो जाती तब तक तो लगभग सभी वार्डो की यही स्थिति रहेगी। खास बात ये है कि कुछ दावेदार ऐसे भी है जिनके दावेदारी करने का भी अपना अलग नजरिया है अलग अंदाज है। अब यह अंदाज उन्हें कहा तक लेकर जाएगा शायद इसे वे बखूबी समझते भी होंगे।

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *