Monday, December 9, 2019
Home > Raigarh > अधिकारी ने जब स्कूलों का किया औचक निरीक्षण ……मनमाना रवैया अपनाने वाले शिक्षकों को थमाया करवाई का नोटिस और कहा इतना ही नही ये भी होगा ….

अधिकारी ने जब स्कूलों का किया औचक निरीक्षण ……मनमाना रवैया अपनाने वाले शिक्षकों को थमाया करवाई का नोटिस और कहा इतना ही नही ये भी होगा ….

बीईओ घरघोड़ा का स्कूलों में औचक निरीक्षण

नदारद मिले 3 शिक्षक,शो कॉज नोटिस जारी,गायब मिले शिक्षकों का कटेगा वेतन, शिक्षण व्यवस्था में कसावट लाने कवायद


  

बुधवार को घरघोड़ा के विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्र के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया और ड्यूटी से नदारद मिले शिक्षकों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर एक दिन का वेतन काटने का फरमान भी जारी किया ।

बीईओ द्वारा आज क्षेत्र के 23 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया ।प्रा शा कोगनारा में तीनों शिक्षक अध्यापन के समय कक्षा में अध्यापन करते नही पाए गए इस पर नाराजगी जताते हुए बीईओ ने सम्बन्धितों को कारण बताओ नोटिस जारी किया वहीं प्रा शा सिदारपारा के शिक्षक केशव प्रसाद बेहरा व प्रा शा रायकेरा के शिक्षक मधुसूदन नगेशिया उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर के बाद स्कूल से नदारद पाए गए साथ ही प्रा शा लिमदरहा के शिक्षक जनसाय सिदार बिना सूचना अनुपस्थित पाए गए अधिकारी ने तीनो शिक्षकों को शो कॉज नोटिस जारी करते हुए 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए ।

निरन्तर जारी रहेगा निरीक्षण-बीईओ

इस विषय पर हमारे प्रतिनिधि से बात करते हुए घरघोड़ा बीईओ श्री एस एन साहू द्वारा बताया गया कि जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर शिक्षा व्यवस्था के कसावट लाने तथैव गुणवत्ता सुधार हेतु स्कूलों में सतत निरीक्षण किया जा रहा है और ये वर्ष पर्यन्त चलता रहेगा । कर्मशील शिक्षकों की जहाँ हौसला आफजाई के लिए कदम उठाये जाएंगे वहीँ लापरवाह शिक्षकों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी आज भी 3 शिक्षकों के वेतन काटने की कार्यवाही कर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]