Friday, December 6, 2019
Home > Jashpur > मुनादी की खबर का असर: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर अंततः सस्पेंड, कलेक्टर ने की कार्यवाही ,मुनादी ने उठाया था मुद्दा……

मुनादी की खबर का असर: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर अंततः सस्पेंड, कलेक्टर ने की कार्यवाही ,मुनादी ने उठाया था मुद्दा……

Munaadi News

जशपुर मुनादी।।

मुनादी डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर से असर हुआ है। जशपुर जिले के दुलदुला करडेगा सेक्टर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार करने व सेक्टर में पूरक पोषण आहार वितरण में अनियमितता बरतने वाली आंगनवाड़ी सुपरवाइजर उषा किरण केरकेट्टा अंततः निम्बित हो गयी है।बीते 4 जुलाई को जिले के दौरे पर आई तात्कालिन प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया से मिलकर सेक्टर की कार्यकर्ताओं ने लिखित एवम मौखिक शिकायत की थी ।इनकी शिकायत पर प्रभारी मंत्री ने सुपरवाइजर को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन मंत्री के निर्देश के 11/12दिनों के बाद भी कोई कार्यवाही नही होने पर मंत्री के आदेश पर सवाल उठने लगे थे ।जनमानस के अंदर के सवाल को मुनादी डॉट कॉम ने प्रमुखता से उजागर किया था ।मुनादी में खबर प्रकाशित होने के बाद गुरुवार की शाम को जशपुर कलेक्टर ने कार्यवाही करते हुए सुपरवाइजर केरकेट्टा को सस्पेंड कर दिया।

जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि कलेक्टर श्निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने पूरक पोषण आहार वितरण में लापरवाही बरतने के मामले को लेकर महिला बाल विकास परियोजना दुलदुला-01 के सेक्टर करडेगा की सुपरवाईजर श्रीमती उषा किरण केरकेट्टा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
ज्ञातव्य है कि निलंबित सुपरवाईजर श्रीमती केरकेट्टा के विरूद्ध पूरक पोषण आहार के वितरण में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत प्रशासन को प्राप्त हुई थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। यहां यह उल्लेखनीय है कि सेक्टर सुपरवाईजर पूरक पोषण आहार की आपूर्ति करनेवाली महिला स्व. सहायता समूह एंव सेक्टर के अंतर्गत आने वाले समस्त आंगनबाड़ी केन्द्र के रख-रखाव एवं संचालन की नोडल अधिकारी होती हैं। आंगनबाड़ियों में पूरक पोषण आहार की आपूर्ति एवं वितरण की मॉनिटरिंग का प्राथमिक दायित्व सेक्टर सुपरवाईजर का होता है।

इसे पढ़ें ये थी खबर ,

ब्लू लाइन क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]