Thursday, October 1, 2020
Home > Raigarh > Munaadi Breaking – गांव सील, 95 कोरोना पॉजिटिव मिलने का बाद कंटेंटमेंट जोन घोषित, SDM व SDOP ने किया निरीक्षण, पढ़िए पूरी खबर

Munaadi Breaking – गांव सील, 95 कोरोना पॉजिटिव मिलने का बाद कंटेंटमेंट जोन घोषित, SDM व SDOP ने किया निरीक्षण, पढ़िए पूरी खबर

रायगढ़ मुनादी।।

खरसिया के सोंडका गांव को सील कर उसे कॉन्टेन्टमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस गाबव में 95 करीना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इसे कंटेंटमेंट जोन बना दिया। गांव के लोगों को खाने पीने की तकलीफ न हो उसके लिए पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी वहां के लोगों की सुधि भी ले रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले के प्रखंडवार कन्टेनमेंट जोन की जांच एवं व्यवस्था हेतु अधिकारियों की नियुक्ति की गई है । पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा अनुविभाग के एसडीओपी व थाना प्रभारी को प्रशासनिक अमले के साथ कन्टेनमेंट जोन की व्यवस्था दुरस्त करने निर्देशित किया गया है ।

इसी क्रम में आज बुधवार को खरसिया एसडीएम गिरीश रामटेके, एसडीओपी खरसिया पिताम्बर पटेल, थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक एस.आर. साहू व स्टाफ सोंडका कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण किये, जहां से 95 संक्रमितों की पहचान हुई है जिसके बाद कलेक्टर रायगढ़ के निर्देशन पर ग्राम सोंडका को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर सील किया है । आज देर शाम सभी 95 संक्रमितों को एंबुलेंस से कोविड हास्पिटल रायगढ़ भिजवाया गया है। निरीक्षण दौरान अधिकारियों द्वारा कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति एवं होम आइसोलेशन में रहने वालों की व्यवस्था का जायजा लिया गया और लोगों से अपील किये कि कन्टेनमेंट जोन से बाहर न जावें । निरीक्षण दौरान कन्टेनमेंट जोन के रहवासियों द्वारा सोसायटी से राशन मिलने से सहुलियत होने की बात अधिकारियों के संज्ञान में लाये जिस पर एसडीएम खरसिया द्वारा PDS दुकान खुलवाकर चावल, दाल का वितरण कराये और खरसिया से आलू मंगवाकर वितरण कराया गया है । एसडीओपी खरसिया श्री पितांबर पटेल द्वारा वहां के रहवासियों को कन्टेनमेंट जोन में अनावश्यक की गतिविधियों पर कानूनी कार्यवाही की जाने की बात कहते हुए कोरोना से भयभीत न होकर अफवाहों से बचें व इलाज कराकर सुरक्षित रहें, कहा गया है ।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

//graizoah.com/afu.php?zoneid=3585386