Press "Enter" to skip to content

Munaadi Breaking- फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम का सर्वर दो घंटे से डाउन, सारी एक्टिविटी बंद, लोग ट्विटर और ………… पढ़िए पूरी खबर

डेस्क मुनादी।। फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम को वैश्विक स्तर पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा, क्योंकि सोमवार देर शाम से भारत सहित अन्य देशों करोड़ों उपयोगकर्ता इन डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग नहीं कर पाये।

फेसबुक, फोटोशेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के मालिक है।

ये दिक्कत लगभग रात 9 बजे से शुरू हुआ जहां सोशल मीडिया यूजर्स ने शिकायत की कि वो इन तीनों सेवाओं में से किसी का भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने आधिकारिक बयान में कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों को इस्तेमाल करने में परेशानी हो रही है। हम इन दिखती को जल्द से जल्द दूर करने के लिए काम कर रहे हैं और असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। पर कंपनी ने वैश्विक व्यवधान (आउटेज) का कारण नहीं बताया।

इंस्टाग्राम द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट में कहा गया कि इंस्टाग्राम और हमारे सभी दोस्तों के लिए ये थोड़ा कठिन समय है और आपको इसका इस्तेमाल करने में दिक्कत हो सकती है। हमारे साथ रहें, हम इस पर काम कर हैं! #instagramdown”।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर व्यवधान (आउटेज) के बारे में ट्वीट्स की भरमार है क्योंकि नेटिज़न्स ने व्यवधान (आउटेज) को लेकर काफी पोस्ट और मीम्स साझा कर रहे है।

भारत में फेसबुक के साथ-साथ इसके अन्य प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सएप, 41 करोड़ फेसबुक और 21 करोड़ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता हैं।

Munaadi Ad Munaadi Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *