Wednesday, March 20, 2019
Home > Slider > Munaadi breaking- छत्तीसगढ़ की ज्यादातर सीटों की घोषणा कल कर सकती है भाजपा, 180 सीटों का होगा एलान, प्रत्याशी बदले जाने……

Munaadi breaking- छत्तीसगढ़ की ज्यादातर सीटों की घोषणा कल कर सकती है भाजपा, 180 सीटों का होगा एलान, प्रत्याशी बदले जाने……

रायपुर मुनादी ।।

भाजपा छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों की भी कल सूची जारी कर सकती है। छत्तीसगढ़ में 11 अपैल से 23 अप्रैल तक तीन चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा की लिस्ट छत्तीसगढ़ के लिए पूरी तरह कंपलीट है। बस उसे जारी करना शेष है।

छत्तीसगढ़ में अभी 11 में से 10 सीटों पर भाजपा काबिज है।कांग्रेस पिछली बार सिर्फ दुर्ग लोकसभा चुनाव ही जीत पाई थी। तीन माह पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा का लगभग सूपड़ा साफ हो गया था। उसे 90 में सिर्फ 15 सीट ही मिली ऐसे में लोकसभा की सीटें अपने पास बचाकर रखना उनके लिए चुनौती होगी वही कांग्रेस पूरी जोश में है और वह अभी से सभी ग्यारह सीटों पर जीत के दावे कर रही है।

रायगढ़ रायपुर सहित कई सीटों पर सांसद बदलने का भाजपा के निर्णय की अटकलें लगभग खत्म है। यह माना जा रहा है कि भाजपा अपने पूर्व सांसदों को नहीं बदलेगी। वैसे के जगह एंटी इनकंबेंसी फैक्टर की बात कह कार्यकर्ता प्रत्याशी बदलने का दवाब बना रहे थे लेकिन अब उन्हें निराशा हाथ लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *