Press "Enter" to skip to content

Munaadi Breaking- जिगर के टुकड़े का सौदा किया लाखों में, महाराष्ट्र से बच्चा खरीदने आये थे दंपत्ति, मामला पहुंचा चाइल्ड लाइन, अब………… पढ़िए पूरी खबर

रायगढ़ मुनादी।। पैसे की लालच और शराब का नशा आदमी से जो न कराए कम है। रायगढ़ के सोनूमुड़ा के एक व्यक्ति शराब की ऐसी तालाब लगी कि उसने अपने साढ़े तीन साल के जिगर के टुकड़े तक को बेचने का निश्चय कर लिया। बच्चे को खरीदने महाराष्ट्र के पालघर से एक दंपत्ति भी रायगढ़ आ गयी लेकिन जब वे गोदनामे की लिखापढ़ी करवा रहे थे नोटरी को बच्चे की खरीद बिक्री की आशंका हुई और उन्होंने स्थानीय चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी।

नोटरी के पास चाइल्ड लाइन के लोगों ने पहुंचकर पहले बच्चे को अपने कब्जे में लिया और उसके पिता और बच्चे लेने वाले दंपत्ति को कॉउंसलिंग के लिए दफ्तर बुलाया। जहां महाराष्ट्र के पालघर से आये दंपत्ति ने स्वीकार किया कि उन्होंने बच्चे लेने के लिए बच्चे के पिता को पैसे दिए हैं।

बच्चे के पिता ने भी स्वीकार किया कि वह हमेशशरब के नशे में रहता है इसलिए उसे सही गलत का पता नहीं चला और उसने बच्चे को बेचने जैसा गलत कदम उठा लिया।

चाइल्ड लाइन रायगढ़ के दीपक डनसेना ने बताया कि जब उन्हें बच्चे को खरीदी बिक्री की सूचना मिली तो उन्हें बच्चे को पहले अपने कब्जे में लिया क्योंकि उसका पिता ही उसे बेचने पर आमादा था। बच्चे को फिलहाल मातृ निलयम संस्था को सौंप गया है। अभी कार्रवाई की जा रही है इसके बाद प्रतिवेदन बनाकर इसे पुलिस के पास भेजा जाएगा।

बताया जाता है कि बच्चे के माता पिता अलग-अलग रहते हैं। उसके मा के पास एक बेटी है वहीं पिता के पास बेटा है। जब बच्चे को देने की नोटरी की जा रही थी तब उस बच्चे की माँ भी बच्चा दिए जाने का विरोध कर रही थी। उसी दौरान नोटरी के पास से किसी ने चाइल्ड लाइन को सूचना दे दी। इस मामले में आगे की कार्रवाई अभी भी जारी है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *