Press "Enter" to skip to content

Munaadi Big Breaking – तीसरी लहर की आहट, बढ़ने लगे कोरोना मरीजों के आंकड़े, कई स्कूल और कॉलेज ने फिलहाल अब …………. पढ़िए पूरी खबर

रायगढ़ मुनादी।। प्रदेश और जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से लोग फिर से एक बार दहशत में हैं। सबसे बड़ा असर स्कूल और कॉलेज के पढाईओं पर पड़ने वाली है। कई स्कूल और कॉलेज ने ऑफलाइन पढ़ाई फिलहाल टाल दिया है और ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करवा दी है।

प्रदेशमें सबसे ज्यादा संक्रमण रायगढ़ जिले में है और यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से पार कर गई है। रोजाना डबल डिजिट में नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। हाल ही में नवोदय विद्यालय में 20 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नवोदय स्कूल बंद कर दिया गया और होस्टल के सभी छात्रों को उनके घर भेज दिया गया। इसके बाद स्कूलों में दहशत है वे अब स्कूल शुरू ही नहीं करना चाहते।

कई निजी स्कूल दिसंबर के अंतिम सप्ताह से खुल जाने थे लेकिन नवोदय विद्यालय प्रकरण के बाद कई स्कूलों ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर स्कूल खोलने से मना कर दिया है। कुछ निजी कॉलेज ने ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। इसके अलावा शहर और गांवों में भी सतर्कता बरती जा रही है ताकि इसका फैलाव न हो।

प्रदेश में मंगलवार को कुल 69 नए मरीज मिले जिसमे सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ जिले से थे जिनकी संख्या 14 है। हालांकि जांजगीर चाम्पा में भी 14 और रायपुर में कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं। कोरोना से कोरबा और दुर्ग में एक-एक व्यक्ति की मौत भी हो जाने की खबर है।

रायगढ़ जिले में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं इनकी संख्या 108 है वहीं रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 74 है वहीं दुर्ग में 43 एक्टिव मरीज हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 393 है जिसमेनेक चौथाई से ज्यादा मरीज रायगढ़ से हैं। रायगढ़ में कोरोना के कदम अबतक नहीं थमे हैं। सालभर में मात्र 3 दिन ही ऐसा रहा जब कोरोना का कोई मरीज सामने नहीं आया।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *