Press "Enter" to skip to content

Munaadi Big Breaking- शुक्रवार को जिले में आये 949 केस, 72 बच्चे भी शामिल, अबतक 456 नाबालिग चपेट में, पढ़िए खबर आंकड़ों के साथ

रायगढ़ मुनादी।। शुक्रवार को जिले में नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग दोगुनी पहुंच गई जिसमें 72 नाबालिग बच्चे हैं। ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज में 37 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है। NTPC लारा में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आज की संक्रमण दर 37 प्रतिशत के आसपास है।

इससे पहले से लेकर आजतक के 0 से 18 साल के बच्चों के बीच संक्रमण की बात करें तो 10 प्रतिशत से ज्यादा प्रभावित ये बच्चे हैं। हालांकि संतोषप्रद बात यह है कि इनमें से सिर्फ 2 बच्चे अस्पताल लाये गए हैं हालांकि उनकी स्थिति भी सामान्य ही बताई गई है। तीसरी लहर में अबतक इस जिले में सिर्फ 2 लोगों के मृत्यु होने के ही आंकड़े उपलब्ध हैं।

रायगढ़ जिले में कुल शुक्रवार तक कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3927 है जिसमे 456 मरीजों की उम्र 0 से 18 वर्ष के बीच है। इसमें से मात्र 2 बच्चे अस्पताल में हैं। हालांकि एक्टिव मरीजों में मात्र 54 मरीजों को ही अबतक अस्पताल तक आने की नौबत आई है, इनमें से 33 जिंदल स्टील के मरीज है जिन्हें कंपनी अपने कर्मचारियों को सावधानी के बतौर कम लक्षण में भी अस्पताल जाने की सलाह देती है।

आज प्रदेश में भी रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के आंकड़े सामने आए हैं। शुक्रवार को आई कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में आज आये नए कोरोना मरीजों की संख्या 6153 है । आज 60252 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिसमें इतने मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि आज ही 4083 मरीज अस्पतालों और होम आइसोलेशन से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं।

आज भी सबसे ज्यादा मरीज रायपुर जिले में पाए गए हैं जिनकी संख्या 1859 है जबकि रायगढ़ जिले 949 मरीजों के साथ दूसरे नंबर पर है। दुर्ग में आज 854 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। वहीं दुर्ग,रायपुर,धमतरी कोरबा और जांजगीर में एक-एक मरीजों की कोरोना से मौत भी दर्ज की गई है। प्रदेश में आज कुल 5 लोगों की मौत हुई है जिसमे 4 को-मोर्बीडीटी और एक कि मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *