Press "Enter" to skip to content

विधायक यू डी मिंज से रावण वध कराए जाने के फैसले पर सांसद गोमती का बड़ा हमला , बोली ,विधायक पहले जनेउ पहने…और भी दिए कई बड़े बयान ,पढिये पूरी खबर

जशपुर मुनादी ।। कुनकुरी विधायक यू डी मिंज से कुनकुरी में रावण वध कराए जाने का सांसद गोमती साय ने कड़ा विरोध किया है। ‘मुनादी डॉट कॉम’ से दूरभाष पर चर्चा के दौरान सांसद ने इस मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चंदा के लिए धर्म को गिरवी रखने का काम किया गया है।

विधायक यूडी मिंज के प्रति समिति के लोगो को ज्यादा श्रद्धा है तो उन्हे सम्मान के साथ पंडाल में बुलाये ,उन्हें प्रसाद खिलाये ,सम्मानित करें लेकिन उंनसे रावण वध करवाना धर्म और हिन्दू संस्कार के विपरीत है । उन्होंने कहा कि जनेउ धारण करने वाला ही रावण वध करेगा ऐसा पुराणों में लिखा है इसलिए विधायक से रावण वध करवाने से पहले उनका जनेउ संस्कार कराया जाय तभी उंनसे रावण वध करवाया जाय ।

सांसद का कहना है कि धर्म और हिन्दू संस्कारो के विपरीत होने वाले किसी भी गलत काम का वह विरोध करती रहेंगी। चंद पैसों के लालच में धर्म और संस्कृति को कहाँ ले जाया जा रहा है। इस तरह का फैसला करने वालों को वेद पुराणों का अध्यन कर लेना चाहिए ।रावण बुराई का प्रतीक होने के बावजूद बड़े ही विधि विधान से पूजा पाठ करता था ,वेद का ज्ञाता था इसलिए ऐसे विद्वान का वध भी वेद संस्कारो से होना चाहिए ।

आपको बता दें कि कुनकुरी सनातन धर्म दुर्गा पूजा समिति ने इस बार रावण वध के लिए काँग्रेस के कुनकुरी विधायक यू डी मिंज को मुख्य अतिथि बनाया है ।समिति के इस फैसले का नगर में विरोध शुरू हो गया है । भाजपा आईटी सेल ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए किसी सनातनी से रावण वध कराने समिति को नसीहत दिया है । सोशल मीडिया में समिति के अध्यक्ष पर विधायक से चंदे में मोटी रकम लेने के आरोप लगाए जा रहे हैं ।

इधर दूसरी ओर समिति के अध्यक्ष ओम शर्मा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि समिति के फैसले में कोई परिवर्तन नहीं होने वाला और समिति में मुख्य अतिथि को लेकर कोई विवाद भी नहीं है।समिति के सभी जिमनेदार पदाधिकारियो की सहमति से यह फैसला लिया गया है । विधायक ही कुनकुरी खेल मैदान में आयोजित रावण वध में मुख्य अतिथि होते हैं और उन्हीं से रावण वध करवाया जाता रहा है।

Munaadi Ad Munaadi Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *