Thursday, June 27, 2019
Home > समाचार > मनेन्द्रगढ़ विधायक ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं…….और मौके पर ……

मनेन्द्रगढ़ विधायक ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं…….और मौके पर ……

मौके पर गौ-गौठान योजना का भी किया निरीक्षण, किसानों को चाराबीज का किया वितरण,


कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी।


मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने मंगलवार की शाम खड़गवां ब्लाक के ठग्गाव व दुग्गी पंचायत का दौरा कर ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक डॉ. विनय को समस्या बताते हुए कहा कि गुड़घेला नाला से सिंघत मार्ग तक सड़क की हालत जर्जर अवस्था मे है, यहाँ सी. सी.सड़क निर्माण की आवश्यकता है व दुग्गी के आंजन नाला व सिंघत के बघुगरा नाला में स्टाफ़ डेम की मांग, ठीहारपारा दुग्गी से कंहारबहरा मेंन रोड़ तक सी. सी.सड़क की मांग पेयजल हेतु हेण्डपम्प की मांग रखी गई। वही ग्रामीण रामदास ने वनाधिकार पट्टा प्राप्त करने का आवेदन दिया इसके अलावा विधायक डॉ. विनय ने दुग्गी में नरवा, गरवा, घुरवा, औऱ बाड़ी योजना के तहत दुग्गी में बन रहे गौ-गौठान का निरीक्षण किया उन्होंने निरीक्षण के दौरान देखा कि दो पशु शेड, चार प्लेटफार्म, पानी टंकी (मेजर) का जायजा लेते वहाँ कार्यरत कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए व मौके पर विधायक ने किसानों को चाराबीज का भी वितरण किया।

विधायक डॉ. विनय ने ग्रामीणों को बताया नरवा,गरवा, घुरवा, औऱ बाड़ी छग की चार चिन्हारी योजना है इसमें खेती बाड़ी करने वाले किसान अपने मावेशियो को गौ-गौठान में रखकर एक निश्चित स्थान में मवेशियों को रखा जाएगा जिसमें पशुओं के भोजन की व्यवस्था, उनका उपचार, बधियाकरण, व पशु विभाग से सम्बंधित सारी योजनाओं का लाभ उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने आगे कहा कि उपरोक्त समस्याओं को संबधित अधिकारियों को अवगत कराकर दूर करने का प्रयास किया जाएगा उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के शासनकाल में केवल जनता को गुमराह करने का काम किया है।

इस दौरान चिरमिरी ब्लाक अध्यक्ष शुभाष कश्यप, seगोपाल द्विवेदी, प्रदीप प्रधान, रवि बिरहा, राजू सलीम, सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी दुबराज अजगले, विनय सिंह, रामानुज गुप्ता, अमित साय राजवाड़े उपस्थित रहे।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *