Press "Enter" to skip to content

9वीं क्लास की घटना ने ऐसा झकझोरा कि 1st ईयर में ही लिख डाली किताब, मंत्री अमरजीत भगत ने किया ‘हौसले की उड़ान’ विमोचन, कहा- ऐसे किताब की… पढ़िए पूरी खबर

जशपुर मुनादी।। जिले के कांसाबेल ब्लॉक में रहने वाले एक युवक ने हौसले की उड़ान नाम की एक प्रेरणादायक पुस्तक लिखी है। इस पुस्तक का विमोचन जिला प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने किया है। पुस्तक लिखने वाला प्रियांक मित्तल अभी 1st ईयर में है। इस किताब “हौसलों की उड़ान” में मुख्य रूप से जीवन मे कभी न हार मानने वाले व्यक्तियों के शुरुआती संघर्ष की कहानियां हैं।

प्रियांक के परिजनों ने बताया कि जब स्कूल में था, तब से ही उसने किताब लिखना शुरू कर दिया था। परिजनों ने बताया कि प्रियांक के विद्यालय में दसवीं क्लास में नंबर कम आने के बाद एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने उसे झकझोर कर रख दिया। उस समय 9वीं कक्षा में पढ़ता था इस घटना के बाद ही प्रियांक में किताब लिखने की ठानी।

संघर्षों की कहानियां…

प्रियांक के अऩुसार उन्होंने इस किताब में बड़े-बड़े कामयाब चेहरों की संघर्ष के दिनों के बारे में लिखा है। किताब में जशपुर के बगीचा से विश्व प्रसिद्ध मॉडल रेनी कुजुर के भी संघर्षों की को लेकर भी लिखा गया है। प्रियांक का कहना है कि हमें किसी भी सफल व्यक्ति ने सफलता से पहले उस मुकाम तक पहुँचने के लिए उन्होंने जो संघर्ष किये हैं वो जानना बहुत जरूरी है।

मंत्री अमरजीत भगत ने कही ये बात

यांक का कहना है कि वे अपने कलम के माध्यम से देश मे बढ़ रही आत्महत्या की घटनाओं को रोकने के लिए प्रयास करेंगे।
वहीं विमोचन के दौरान जशपुर प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के साथ विधायक विनय भगत भी मौजूद रहे। मंत्री भगत ने कहा कि प्रियांक की इस उम्र में ही साहित्य के प्रति रुचि देख कर अच्छा लगा। साथ ही कहा कि ऐसे प्रेरणादायी किताबों की अभी सख्त जरूरत है। क्योंकि कोरोना काल की वजह से बहुत लोग हताश से हो गए हैं। निश्चित ही यह किताब लोगों के जीवन में संघर्ष करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *