Sunday, August 18, 2019
Home > Top News > मारवाड़ी समाज की इन 8 महिलाओं ने ऐसा कौन सा लिया संकल्प.. जमाना कह उठा वाह…… ऐसा होना …

मारवाड़ी समाज की इन 8 महिलाओं ने ऐसा कौन सा लिया संकल्प.. जमाना कह उठा वाह…… ऐसा होना …

विश्व देहदान दिवस

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

कोरिया जिले की मनेंद्रगढ़ मारवाड़ी युवा मंच शाखा तेजस्विनी ने 13 अगस्त देहदान के दिवस पर लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य और समाज में फैली किसी भी प्रकार की कुरीतियों को खत्म करने के लिए एक शानदार पहल की है।
दरअसल मारवाड़ी युवा मंच की 8 महिलाओं ने यह संकल्प लिया है कि वह सभी मरणोपरांत अपने नेत्रदान करेंगे। पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं के इस निर्णय के बाद चहुँओर उनकी वाहवाही हो रही है।

मारवाड़ी युवा मंच शाखा तेजस्वनी की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति पोद्दार, सचिव श्रीमती रीना अग्रवाल,उपाध्यक्ष श्रीमती मधु गोयल, कोषाध्यक्ष श्रीमती अनीता फरमानिया, उमा तोदी, श्वेता पोद्दार,सुनीता गोयल और पूजा अग्रवाल ने मरणोपरांत ने नेत्रदान करने का संकल्प लेते हुए यह कहा है कि यह काम सभी को करना चाहिए ताकि आपके ना रहने के बाद भी आपकी आंखों से कोई तो इस खूबसूरत दुनिया को देख सकें।

इस संबंध में मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष श्रीमती प्रीति पोद्दार में कहा कि मरणोपरांत शरीर को जला दिया जाता है या दफना दिया जाता है। यदि शरीर के किसी भी अंग को जरूरतमंद को दान कर दिया जाए तो उससे किसी एक पूरे परिवार की खुशियां वापस आ सकती हैं। हम सभी को मरणोपरांत नेत्रदान आदि का संकल्प अवश्य लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *