Saturday, July 20, 2019
Home > Top News > Munaadi breaking- मनेंद्रगढ़-चिरमिरी बन सकता है जिला,तहसीलदार ने अधोसंरचना की प्रक्रिया आरम्भ,विधायक विनय ने भेजा था सीएम को प्रस्ताव

Munaadi breaking- मनेंद्रगढ़-चिरमिरी बन सकता है जिला,तहसीलदार ने अधोसंरचना की प्रक्रिया आरम्भ,विधायक विनय ने भेजा था सीएम को प्रस्ताव

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी के नाम से संयुक्त जिला बनाने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव एवं राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल से स्थानीय विधायक डाॅ विनय जायसवाल के द्वारा गत माह मौखिक चर्चा के पश्चात् जिला पुनगर्ठन आयोग को राज्य शासन के द्वारा जिला बनाने हेतु प्रस्ताव भेजा गया था।

उपरोक्त संदर्भित पत्र के माध्यम से मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी को जिला बनाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही किये जाने का निर्देश राजस्व मंत्रालय द्वारा प्रदान किया गया साथ ही संदर्भित निर्देश के परिपालन में तहसील खड़गवां एवं चिरमिरी स्थित अधोसंरचना की जानकारी प्रशासन के द्वारा दी गई।

विनय जायसवाल

गौरतलब है की मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी के बीच संयुक्त जिला बनाने को लेकर विधायक डॉ. विनय के द्वारा प्रस्ताव राजस्व विभाग मंत्रालय को भेजा गया था मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए प्रस्ताव को प्रक्रिया मे लेते हुए प्रशासन के द्वारा की तैयारी की जाने लगी है और जिला पुर्नगठन आयोग के द्वारा मांगी गई जानकारी जिला प्रशासन के द्वारा रकबा क्षेत्रफल कुल जनसंख्या क्षेत्र मे स्थापित शासकीय, अर्धशासकीय कार्यालय, चिकित्सालय, थाना, विद्यालय, बैंक, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, निजी चिकित्सालय सहित अनेक कार्यालयों की जानकारी प्रदान की गई।

विधायक डॉ. विनय ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद से मैंने जो भी घोषणा की उसे हम मूर्त रूप आने वाले समय में निश्चित रूप से देंगे। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने मेरी जितनी आलोचना की उन सबको चुनौती के रुप में लेता रहा उन कार्यों को पूरा करता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *