Saturday, February 23, 2019
Home > Slider > एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, बिना पोस्टमार्टम के 3 दिन तक खेत मे रखा था महिला का शव …………………….

एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, बिना पोस्टमार्टम के 3 दिन तक खेत मे रखा था महिला का शव …………………….


भालू ने किया था हमला इलाज के दौरान हुई थी मौत

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

जिले में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है । भालू काटने से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, जहां लगभग एक माह के उपचार के बाद उसकी मौत हो गई अस्पताल प्रबंधन ने बिना पोस्टमार्टम कराये मुक्तांजलि वाहन से शव को घर भेज दिया। परिवार वाले जब महिला का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे तब पुलिस को पता चला और उसने अंतिम संस्कार करने से रोक दिया। जिसके बाद महिला का शव को 3 दिन खाट में डालकर पीएम के इंतजार में उसके खेत में रखा गया।
मामले में मिली जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के खड़गवां थाना अंतर्गत ग्राम बरदर निवासी चंद्र प्रताप की 45 वर्षीय पत्नी सोन कुंवर 25 दिसंबर की सुबह खेत में शौच करने के लिए निकली थी । उसी दौरान झाड़ी से निकलकर अचानक एक भालू ने उस पर हमला कर दिया गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां लगभग 1 माह उपचार के बाद 10 फरवरी को उसकी मौत हो गई। जिसके बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने बिना महिला का पोस्टमार्टम कराए उसके शव को मुक्तांजलि वाहन से उसके घर भेज दिया। परिवार वाले महिला के शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर ही रहे थे , इसी बीच पुलिस को इसकी खबर लग गई और उन्होंने बिना पोस्टमार्टम के शव को अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। लेकिन परिजनों के पास वाहन ना होने की वजह से वह शव लिए नहीं ले जा सके तथा पुलिस वालों ने भी कहा कि हमारे पास वाहन नहीं है। जिसके बाद 13 तारीख को शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंपा गया । जिसके बाद अंतिम संस्कार संभव हो सका।

इस संबंध में थाना प्रभारी ओमप्रकाश साहू ने बताया कि आलू काटने इसके बाद बिना पीएम के महिला के शव अंतिम संस्कार की सूचना मिली थी। मंगलवार की सुबह एम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

2 thoughts on “एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, बिना पोस्टमार्टम के 3 दिन तक खेत मे रखा था महिला का शव …………………….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *