Wednesday, November 20, 2019
Home > Raigarh > मजबूत एवं सशक्त हाथों में था रायगढ़ का भविष्य…जिले की कर्मठ सीईओ चंदन त्रिपाठी का हुआ तबादला

मजबूत एवं सशक्त हाथों में था रायगढ़ का भविष्य…जिले की कर्मठ सीईओ चंदन त्रिपाठी का हुआ तबादला

रायगढ़ मुनादी।

सीईओ जिला पंचायत के पद पर रहते हुए इन्होंने ओडीएफ से लेकर पीएम आवास हो या मनरेगा योजना के अतंर्गत योजनाओं के क्रियान्वयन का हो हर जगह अपनी प्रशासनिक क्षमता का लोहा मनवाया है। जिला पंचायत जो कि ग्रामीण अंचलों के विकास की आधारशिला होती है। जिनमे कार्यकाल में जिले के ग्रामीण अंचल शत प्रतिशत तो नही लेकिन ओडीएफ के मामले में उल्लेखनीय काम किया है इनके निर्देशन में खुले में शौच मुक्त के लिए जन जागरूकता अभियान से ग्रामीण क्षेत्रो में आज अमूल चूल परिवर्तन हुवा है। पीएम आवास निर्माण में भी रायगढ़ जिला प्रदेश में अपना अहम स्थान रखता है। आपको बता दे कि प्रदेश में सबसे ज्यादा पीएम आवास रायगढ़ जिले को टारगेट मिला था जिसे पूर्णता की ओर लेजाना किसी चुनौती से कम नही रहा। सीईओ चन्दन त्रिपाठी एक सुलझी हुई प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर अपनी पहचान बनाई । यह अलग बात है कि कई बार जनप्रतिनिधियों से इनकी ठनी भी हुई लेकिन इसका सॉल्यूशन भी बखूबी तरीके से किया।

अब इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी भा प्र से 2014 बैच की ऋचा प्रकाश चौधरी के कंधों पर होगा। ऋचा प्रकाश चौधरी अभी सुकमा जिला पंचायत सीईओ है अब ये रायगढ़ जिला पंचायत की नई सीईओ होंगी।
चन्दन त्रिपाठी अब उच्च शिक्षा संचालनालय की अपर संचालक का काम देखेंगी। चन्दन त्रिपाठी एक क्रिएटिव महिला अधिकारी है जिसका उन्होंने रायगढ़ जिले में बखूबी इस्तेमाल किया है।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *