Thursday, April 2, 2020
Home > Raigarh > भोलेनाथ के मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़ श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, महाशिवरात्रि पर्व को लेकर …….

भोलेनाथ के मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की भीड़ श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, महाशिवरात्रि पर्व को लेकर …….

धरमजयगढ़ मुनादी असलम खान

आज पूरे नगर में महाशिवरात्रि का पर्व भक्ति भाव से मनाया जा रहा है। शिव भक्त रात्रि शिवालयों में जागरण कर अहले सुबह से ही अपने अराध्य भगवान शिव जी पर जलाभिषेक करते हैं। धरमजयगढ़ रायगढ़ मुख्यमार्ग सरिया नदी के तल पर भगवान भोलेनाथ के मंदिर में प्रात: से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई।

महिला पुरूष बच्चे सभी ने जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे क्षेत्र यह शिव मंदिर बहुत प्रसिद्ध है। आसपास के गांवों, शहरवासी एवं दूर-दराज से भी भक्तगण यहां दर्शन के लिए आते हैं। आज सुबह से ही दानदाताओं ने खिचड़ी प्रसाद का भण्डारा लगाया हुआ है ।
यहाँ पधारे सभी श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। धरमजयगढ़ शहर के तुर्रापारा में स्थित पुराने शिवमंदिर मे भी आज सैकड़ों शिवभक्तों ने जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ की पूजा की.तुर्रापारा स्थित शिवमंदिर प्रांगण में भी दानदताओं ने भण्डारे का आयोजन किया जिसमें सभी भक्तों ने खिचड़ी प्रसाद ग्रहण किए। ऐसी मान्यता हैकि आज के दिन भगवान शिव एवं माता पार्वती का विवाह हुआ था और भक्तराज इस दिन शिवालयों में विशेष पूजा अर्चना करते हैं। शिव भक्तों के लिए यह दिन विशेष महत्वपूर्ण होता है। सरिया नाला स्थित शिवमंदिर का कुछ वर्षो पहले ही निर्माण हुआ है। लेकिन लोगों की आस्था का केन्द्र बन गया है यहां सावन माह में भी हजारों लोग जलाभिषेक करते हैं। आसपास के गांव वालों द्वारा यह मंदिर संचालित है। जो दानदाताओं के सहयोग से यहां भण्डारा का आयोजन करते हैं। शिवरात्रि के दिन यहां मेले जैसा नजारा देखने को मिलता है।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]