Monday, October 14, 2019
Home > Raigarh > माफी नहीं काफी, पुलिस ने किया एफआईआर, सोशल मीडिया में किया गया था ………… ….देवी पर … पड़ा मंहगा

माफी नहीं काफी, पुलिस ने किया एफआईआर, सोशल मीडिया में किया गया था ………… ….देवी पर … पड़ा मंहगा

रायगढ़ मुनादी ।।

सोशल मीडिया में राजू एस पाटिल नामक व्यक्ति द्वारा कुछ दिन पूर्व देवी के बारे में अपशब्द के प्रयोग के मामले में अंततः भूपदेवपुर थाने ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। आरोपी के विरुद्ध पुलिस 295A और आईटी एक्ट की धारा 67 की धारा लगाई गई है। इससे पहले आरोपी द्वारा थाने में और सार्वजनिक रूप से अपने कृत्य के लिए माफी भी मांगी थी। उसका कहना था कि जो भी हुआ अनजाने में हुआ। लेकिन पुलिस ने उसपर एफआईआर दर्ज कर ली।

इस मामले को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा बीते दिवस एसपी कार्यालय पहुंच कर अडिशनल एसपी को भी लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। मोनेट के अधिकारी द्वारा देवी के अपमान को लेकर खूब हंगामा मचा हुआ है। धार्मिक आस्था को लेकर किये गए कटाक्ष के बाद से कार्रवाई की मांग की जा रही थी। इस मामले में कई तरह की अफवाहें भी उड़ी । घटना के बाद भुवदेवपुर थाने में पहले शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई थी। बाद में मुख्यालय में दुसरे संगठनो द्वारा भी कार्रवाई की मांग की गई।

देवी के खिलाफ अश्लील व आस्था के खिलाफ लिखने पर उक्त अधिकारी की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई थी सोसल मीडिया से लेकर जुबानी जंग भी लगातार चल रही थी। आज पूरे घटना के मद्देनजर माफी नामा के बाद भी आखिरकार एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दरअसल माफी नामा के बाद उक्त अधिकारी की आलोचनाओं का सिलसिला और बढ़ गया था कहा जा रहा था कि माफीनामा लिख देने से धार्मिक आस्था पर लगी चोट खत्म नही हो जाति है इसलिए इनपर करवाई होनी चाहिए लगातार मांग को देखते हुए अंततः अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *