Thursday, April 25, 2019
Home > Raigarh > चुनावी खुमारी अब बोल रही सर चढ़ कर शहर में इन्होंने दिखाई अपनी ताकत ………

चुनावी खुमारी अब बोल रही सर चढ़ कर शहर में इन्होंने दिखाई अपनी ताकत ………


रायगढ़ मुनादी।

23 अप्रैल को होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की खुमारी सर चढ़ कर बोल रही है। कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी जिले के रायगढ़, सारंगढ और धरमजयगढ़ विधान सभा में चुनावी रैली और सभा किया। रायगढ़ के रोड शो भी रोचकता देखने को मिला जहां चौकीदार चोर का पोस्टर लहराता देखा गया। एक तरफ जहां कांग्रेस प्रत्याशी तो दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी है और इन आरोप प्रत्यारोप के बीच मतदाता किसे अपना प्रतिनिधि चुनकर दिल्ली की राह दिखाती है यह देखने वाली बात होगी लेकिन इससे पहले राजनीतिक दल की चुनावी खुमारी सर चढ़ कर बोल रही है।
रायगढ़ लोक सभा मे यूँ तो 14 प्रत्याशी मैदान में है लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है। भाजपा प्रत्याशी गोमती साय के लिए जहां स्वयं जशपुर राजघराना पूरी ताकत से जुटा हुवा है वही कांग्रेस प्रत्याशी के लिए भी कांग्रेसी खेमा लगा हुवा है और अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी यहां पहुंच कर कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया के पक्ष में माहौल बनाने पहुंचे थे।


धरमजयगढ़ में आम सभा को सम्बोधित करने के बाद सारंगढ के बरमकेला पहुंचे और सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और मोदी पर गरजे और कांग्रेस की सरकार बनने का दावा करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील कर गए। इसके बाद देर शाम रायगढ़ पहुंच कर रोड शो किया।

इसे भी देखे भूपेश के रोड शो में कैसे चौकीदार


रोड शो की शुरुवात जुट मिल से शुरू होकर सत्तीगुड़ी चौक में खत्म हुई। इस दौरान कांग्रेसी गुटों में बंटकर अलग अलग चौक चौराहे में इकठ्ठे होकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत किया। इस दौरान कई बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा भूपेश का स्वागत कर माला पहनाने व उनके करीब जाने से रोका गया लेकिन इस दौरान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक उन्हें रोक कार्यकर्ताओ को मुख्य मंत्री से मुलाकात कराते देखा गया। कई जगहों पर भूपेश बघेल की अपेक्षा प्रकाश नायक जिंदाबाद के नारे ज्यादा लगे।
सत्तीगुड़ी चौक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झुमा झपटी भी हुई। यहां भी देखा गया कि प्रकाश नायक काफिला को आगे बढ़ने से रोकते हुए कार्यकर्ताओ को भूपेश बघेल से मिलने के लिए पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को रोका तब जाकर माहौल शांत हुआ। सत्तीगुड़ी चौक में एक कांग्रेस कार्यकर्ता चौकीदार चोर है का पोस्टर हाथ मे लेकर लहराता देखा गया।


वही जैसे ही सत्तीगुड़ी चौक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रोड शो खत्म हुआ कुछ कांग्रेसी मारे खुशी के डीजे की धुन पर नाचने लगे। आपको बता दे कि सत्तीगुड़ी चौक में खुली गाड़ी में भूपेश बघेल के साथ प्रकाश नायक और कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया भी मौजूद रहे। यहां पर कांग्रेसियो का जबरदस्त उत्साह और नारेबाजी को देखते हुए एक बार के लिए लालजीत राठिया भी डांस करने के एक्शन में आ गए लेकिन तुरन्त ही कुछ सोचते हुए नेताओ के एक्शन मोड हाथ जोड़े हुए मुद्रा में आ गए। खास बात यह रही कि रोड शो के दौरान कहा जा सकता है कि प्रकाश नायक भूपेश के सामने अपनी शक्ति का पुरजोर तरीके से प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *