Wednesday, March 20, 2019
Home > Slider > महागठबंघन से उठी आवाज, मीडिया का बहिष्कार करो, कांग्रेस को भी लिखा पत्र, मीडिया से क्यों नाराज है नेता, जानिए पूरा सच

महागठबंघन से उठी आवाज, मीडिया का बहिष्कार करो, कांग्रेस को भी लिखा पत्र, मीडिया से क्यों नाराज है नेता, जानिए पूरा सच

डेस्क मुनादी।।

TV चैंनलों पर चलाये जा रहे साम्प्रदायिक डिबेट और उन्माद फैलाने वाली बहसों पर लगाम लगाने महागठबंघन के एक दाल ने सभी राजनीतिक पार्टियों को पत्र लिखकर अपील की है कि ऐसे बहसों में अपने प्रवक्ताओं को न भेजें। इससे जहां देश का माहौल खराब हो रहा है वहीं ध्रुवीकरण कि राजनीति को बढ़ावा मिल रहा है। कुछ TV चैनल भाजपा और आरएसएस का एजेंडा चला रहे हैं।

बिहार में महागठबंघन के इकाई लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा ने यह पत्र जारी किया है। पत्र जारी करते हुए उन्होंने कांग्रेस सहित सभी समान विचारधारा वाली पार्टियों को कहा है कि ऐसे डिबेट में अपने प्रवक्ताओं को न भेजें। इससे पगले भी सोशल मीडिया में कथित गोदी मीडिया के बहिष्कार की अपील की जा रही है। सोशल मीडिया पर वाकायदा एक पोस्टर डिज़ाइन किया गया है और आम लोगों से भी अपील की गई है कि न ही ऐसे चैनल्स देखें और न ही ऐसे अखबार पढ़ें।

ऐसे मीडिया हाउस में अर्णव गोस्वामी का R भारत, ज़ी न्यूज़, इंडिया TV, आजतक , जागरण समूह, भास्कर समूह का नाम है। हालांकि उनके द्वारा ऐसे समूहों का नाम नहीं लिखा है लेकिन सोशल मीडिया में उपरोक्त मीडिया हाउसेस के बारे में लिखा जा रहा है और उसके साथ कोबरा पोस्ट का एक स्टिंग ऑपरेशन की रिपोर्ट भी बताई जा रही है जिसमें कई मीडिया हाउसेस ने स्वीकार किया था कि वे पैसे के बदले साम्प्रदायिक उन्माद भड़काने वाली स्टोरीज और डिबेट अर्रेंज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *