Wednesday, May 22, 2019
Home > Top News > मुनादी की खबर का असर – सड़क निर्माता एनएसपीआर कम्पनी के इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

मुनादी की खबर का असर – सड़क निर्माता एनएसपीआर कम्पनी के इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

कम्पनी के संचालक के खिलाफ भी दर्ज होगा मामला,. 5 अप्रैल को गड्ढे में गिरने से हुई थी युवक की मौत, विधायक ने दिए थे एफआईआर के निर्देश

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

कोरिया जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग में रोड बना रही सड़क निर्माता कंपनी एनएसपीआर में देखरेख करने वाले इंजीनियर व ठेकेदार के खिलाफ कम्पनी द्वारा खोदे गए गड्ढे में गिरने से युवक की मौत मामले में चरचा पुलिस ने भादवि की धारा 279, 337, 304(A) के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। विवेचना अधिकारी के मुताबिक जल्द ही कम्पनी के संचालक के विरुद्ध भी मामला दर्ज किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एनएसपीआर कम्पनी द्वारा चरचा थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन के निकट सड़क निर्माण एवं पुलिया का कार्य कराया जा रहा था , जिसकी वजह से गड्ढा खोदा गया था। 5 अप्रैल शुक्रवार की शाम लगभग 7:00 बजे सोनहत थाना अंतर्गत चकडांड निवासी प्रभु नारायण पिता सुदर्शन प्रसाद उम्र 25 वर्ष अपने दोस्त खेमराज के साथ बिशुनपुर में किसी को पैसा देने जा रहा था। अंधेरा होने की वजह से उसे गड्ढा दिखाई नहीं दिया और वह सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में बाइक समेत जा गिरा।
चरचा पुलिस को जैसी ही इसकी जानकारी मिली, पुलिस फौरन मौके पर पहुंच गई । उन्होंने घटनास्थल से घायल हेमराज को उठा कर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया। लेकिन अंधेरे की वजह से पुलिस को प्रभुनारायण की कोई जानकारी नहीं मिल सकी और ना ही घायल हेमराज पुलिस को कुछ बता सका। जिसकी वजह से मौके पर ही प्रभु नारायण की मौत हो गई । जिसकी जानकारी 6 अप्रैल की सुबह पुलिस को हुई। इससे सम्बंधित समाचार का प्रकाशन सबसे पहले मुनादी डॉट कॉम ने 6 अप्रैल को प्रकाशित किया था।

घटना की जानकारी मिलते ही नगर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव उसी रात में ही चरचा थाना पहुंच कर प्रभारी को दोषियों के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए थे । इसके अलावा उन्होंने कम्पनी के मैनेजर को बुला कर फटकार लगाते हुए सड़क निर्माण स्थल पर सुरक्षा संकेत लगाने के निर्देश भी दिए थे।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने में देरी व लोकसभा चुनाव आ जाने की वजह से दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने में पुलिस को विलंब हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *